Suryakumar Yadav ने खोल दिया सबसे बड़ा राज, सिर्फ इस वजह से बन पाया दुनिया का नंबर 1 टी20 बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11425019

Suryakumar Yadav ने खोल दिया सबसे बड़ा राज, सिर्फ इस वजह से बन पाया दुनिया का नंबर 1 टी20 बल्लेबाज

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव अब दुनिया के नए नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं और ये उपलब्धि हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. सूर्यकुमार यादव ने सबसे बड़ा राज खोलते हुए उस वजह के बारे में बताया है, जिससे वह दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने में कामयाब रहे हैं.

Suryakumar Yadav ने खोल दिया सबसे बड़ा राज, सिर्फ इस वजह से बन पाया दुनिया का नंबर 1 टी20 बल्लेबाज

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव अब दुनिया के नए नंबर-1 टी20 बल्लेबाज हैं और ये उपलब्धि हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. सूर्यकुमार यादव ने सबसे बड़ा राज खोलते हुए उस वजह के बारे में बताया है, जिससे वह दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने में कामयाब रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव ने खोल दिया सबसे बड़ा राज

सूर्यकुमार यादव ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट से खुलकर खेलने की हरी झंडी मिलना नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बनने का बड़ा कारण रहा है. सूर्यकुमार ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जबरदस्त दबदबा कायम किया. सूर्यकुमार पाकिस्तान के विकेटकीपर ओपनर मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए.

मार्च 2021 में किया था डेब्यू 

मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के 20 महीने से भी कम समय में टॉप पर पहुंचने के बाद, सूर्यकुमार की काफी प्रशंसा हो रही है, जिसे खिलाड़ी अपने पूरे करियर में पाकर खुश होंगे.

सूर्यकुमार के नाम एक टी20 शतक

सूर्यकुमार के नाम एक टी20 शतक और 11 अर्धशतक हैं, लेकिन उनका 177 से अधिक का स्ट्राइक रेट है और मैदान के सभी हिस्सों में स्कोर करने की क्षमता है और वह एक 360 डिग्री खिलाड़ी हैं, जो अपनी आश्चर्यजनक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं.

सिर्फ इस वजह से बन पाया दुनिया का नंबर 1 टी20 बल्लेबाज 

सूर्यकुमार ने आईसीसी से कहा, 'भारतीय टीम मैनेजमेंट से खुलकर खेलने की इजाजत मिलना बहुत बड़ी बात है, क्योंकि जिस नंबर पर मैं बल्लेबाजी करता हूं, वहां बहुत दबाव होता है. मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने मुझे खुलकर खेलने की इजाजत दी है, जिससे मैं निडर होकर खेल पा रहा हूं. भले ही मैं जल्द आउट हो जाऊं, लेकिन मैं उसका आनंद लेता हूं.'

नंबर 1 रैंकिंग से बहुत खुश सूर्यकुमार

सूर्यकुमार ने कहा, 'मैं वास्तव में इससे (नंबर 1 रैंकिंग) खुश हूं और यहां तक पहुंचने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है. वरना नंबर एक बनना बहुत मुश्किल था, लेकिन मुझे लगता है कि यहां रहना अधिक कठिन होगा. यह एक चुनौती होगी, लेकिन मै पूरी कोशिश करूंगा.'

(Source - IANS)

Trending news