Team India: रोहित-हार्दिक नहीं, अब ये खिलाड़ी बनेगा टी20 का कप्तान! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट
Advertisement
trendingNow11790355

Team India: रोहित-हार्दिक नहीं, अब ये खिलाड़ी बनेगा टी20 का कप्तान! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

Indian Cricket: वेस्टइंडीज दौरे के बीच टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर टीम इंडिया के अगले दौरे से पहले एक बड़ा फैसला ले सकते हैं.

Team India: रोहित-हार्दिक नहीं, अब ये खिलाड़ी बनेगा टी20 का कप्तान! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इसके बाद दोनों टीमें 3 वनडे और 5 टी20 मैचों में एक-दूसरे का सामना करेंगे. टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड का दौरा भी करना है. इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20 मैच खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से ही हार्दिक पांड्या भारतीय टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं. लेकिन आयरलैंड दौरे पर फैंस को एक नया कप्तान देखने को मिल सकता है.

अब से खिलाड़ी बनेगा टी20 का कप्तान!

आयरलैंड दौरे को लेकर एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आयरलैंड दौरे पर भारत युवा खिलाड़ियों से सजी टीम भेज सकता है. दूसरी और वर्ल्ड कप और एशिया कप के मद्दनेजर हार्दिक पांड्या के वर्कलोड को मैनेज करने के चलते उन्हें इस दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है. हालांकि अभी कुछ तय नहीं है और यह इस पर भी निर्भर होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 के बाद हार्दिक कैसा महसूस करते हैं. हार्दिक वेस्टइंडीज दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज में अहम भूमिका निभाएंगे और 18 दिनों के अंदर आठ मैच खेलेंगे.

ये खिलाड़ी ले सकता है पांड्या की जगह

हार्दिक भारतीय वनडे टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं. टीम प्रबंधन और सेलेक्शन समिति उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती. ऐसे में हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कप्तानी करने का मौका मिल सकता है. सूर्यकुमार यादव विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया के उपकप्तान रहने वाले हैं. सूर्यकुमार यादव को इस साल आईपीएल में भी कप्तानी करने का मौका मिला था.

रोहित-विराट को भी मौका मिलना मुश्किल

रिपोर्ट्स के मुताबिक आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है. टीम इंडिया का चेहरा पिछले साल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद से पूरी तरह से बदला नजर आ रहा है. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से अब तक कोई टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है. टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 सीरीज के मैच खेले जाएंगे.

हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया जाएगा आराम

आयरलैंड दौरे के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौड़ (बैटिंग कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच) को भी आराम दिया जा सकता. ऐसी स्थिति में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच होंगे.

 

Trending news