Cricket News: KKR छोड़ते ही बदल गई इन बल्लेबाजों की तकदीर, अब मैदान पर लाते हैं रनों की सुनामी
Advertisement

Cricket News: KKR छोड़ते ही बदल गई इन बल्लेबाजों की तकदीर, अब मैदान पर लाते हैं रनों की सुनामी

Ind Vs Aus Border-Gavaskar Trophy: पिछले कुछ वर्षों में देखें तो केकेआर ने युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया है. केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा, नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर प्रतिभा का लोहा मनवाया. इसके बाद इनको टीम इंडिया में जगह मिली. 

Cricket News: KKR छोड़ते ही बदल गई इन बल्लेबाजों की तकदीर, अब मैदान पर लाते हैं रनों की सुनामी

Team India: वनडे और टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल और 'रन मशीन' सूर्यकुमार यादव ने अपने प्रदर्शन से सबको दीवाना बना लिया है. न सिर्फ वनडे बल्कि गिल ने तो टी20 सीरीज में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया है. वह भारत की ओर से टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने में भी कामयाब हुए हैं. वहीं सूर्या की बल्लेबाजी देख विरोधी कांप उठते हैं. वह दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज हैं. लेकिन काफी लोगों को यह बात मालूम नहीं होगी कि ये दोनों ही खिलाड़ी किसी जमाने में आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की ओर खेलते थे.

पिछले कुछ वर्षों में देखें तो केकेआर ने युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया है. केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा, नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर प्रतिभा का लोहा मनवाया. इसके बाद इनको टीम इंडिया में जगह मिली. इतना ही नहीं उमेश यादव, लक्ष्मीपति बालाजी, रॉबिन उथप्पा जैसे काबिल खिलाड़ियों के लिए कोलकाता की तरफ से शानदार खेल दिखाने के बाद टीम इंडिया के दरवाजे फिर खुल गए थे. केकेआर की तरफ से आईपीएल खेलना कई खिलाड़ियों का ख्वाब होता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिनका करियर ही केकेआर छोड़ने के बाद चमका. आइए आपको बताते हैं.

शुभमन गिल

2018 के बाद यू-19 वर्ल्ड कप जीत के बाद गिल ने केकेआर की तरफ से आईपीएल में पदार्पण किया. चार सीजन की 55 पारियों में उन्होंने 1,147 रन बनाए. 2022 में वह गुजरात टाइटंस में चले गए. यहां 16 मैचों में उन्होंने 483 रन ठोके.

सूर्य कुमार यादव

पहली बार सूर्या को मुंबई इंडियन्स ने खरीदा था. लेकिन तब वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. 2014  में वह केकेआर का हिस्सा बने और फिशिनर का काम संभाला. उन्होंने 41 पारियों में 608 रन बनाए थे. 2018 में वह MI में लौटे और ताबड़तोड़ रन बनाए. इसके बाद उनको टीम इंडिया में जगह मिली. 

राहुल त्रिपाठी

2017 के आईपीएल में राहुल त्रिपाठी ने पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से उम्दा प्रदर्शन किया था. 2018 उनके लिए अच्छा नहीं रहा. राजस्थान रॉयल्स के लिए वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. 2020 में वह केकेआर में आए और सब कुछ बदल गया. कोलकाता की तरफ से उन्होंने 27 पारियां खेलीं और 627 रन जड़े. 2022 में केकेआर ने उनको रिटेन नहीं किया. इसी साल की शुरुआत में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news