IND vs PAK: सुरेश रैना की भविष्यवाणी ने सभी को किया हैरान, इस टीम को हराते ही T20 वर्ल्ड कप जीत जाएगा भारत
Advertisement

IND vs PAK: सुरेश रैना की भविष्यवाणी ने सभी को किया हैरान, इस टीम को हराते ही T20 वर्ल्ड कप जीत जाएगा भारत

India vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले सुरेश रैना ने एक बड़ा बयान दिया है. सुरेश रैना ने एक ऐसी टीम का नाम बताया है, जिसे टीम इंडिया को ट्रॉफी जीतने के लिए हर हाल में हराना होगा. 

Photo (BCCI)

IND vs PAK, T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस 23 अक्टूबर का बेसब्री के इंतजार कर रहे हैं. इस तारीख को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में दोनों ही टीमों का ये पहला मुकाबला होगा. इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने एक बड़ा बयान दिया है. सुरेश रैना ने एक ऐसी टीम का नाम बताया है, जिसे अगर भारत हरा देता है तो वह इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार बने जाएगा. 

सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल ही में एनडीटीवी से टीम इंडिया के बारे में बात करते हुए कहा, 'अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीत जाते हैं तो हम वर्ल्ड कप जीत जाएंगे. टीम अभी अच्छा खेल रही है. शमी ने बुमराह की जगह ली है, यह टीम के लिए थोड़ा एक्स-फैक्टर देगा. हर कोई अच्छी फॉर्म में है, विराट कोहली वास्तव में अच्छा दिख रहे हैं. वहीं, रोहित बहुत अच्छे लीडर हैं, अगर हम पहला मैच जीतते हैं, तो यह हमारे लिए एक अच्छी टोन सेट करेगा.'

शमी को नहीं मानते परफेक्ट रिप्लेसमेंट

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है. सुरेश रैना (Suresh Raina) ने मोहम्मद शमी के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं उन्हें परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा, क्योंकि आप बुमराह या जडेजा की जगह नहीं ले सकते. वे लगातार भारत के लिए खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन आपके पास सबसे अच्छा विकल्प था, आपने उसे चुना है. शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वह अच्छी फॉर्म में हैं.'

सुपर12 में टीम इंडिया के मुकाबले

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ, दूसरा मैच 27 अक्टूबर को ग्रुप ए की रनर अप के साथ, तीसरा मैच 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका(South Africa) के खिलाफ इसके बाद चौथा मैच 2 नवंबर बांग्लादेश (Bangladesh) के साथ और पांचवा मैच 6 नवंबर को ग्रुप बी की विनर के साथ खेलेगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news