World Cup: संन्यास तोड़कर मैदान पर लौटा ये दिग्गज, वर्ल्ड कप से पहले बल्ले से मचाया गदर
Advertisement

World Cup: संन्यास तोड़कर मैदान पर लौटा ये दिग्गज, वर्ल्ड कप से पहले बल्ले से मचाया गदर

ENG vs NZ: जब कोई खिलाड़ी मैदान पर वापसी करता है तो वह अपना प्रभाव छोड़ना चाहता है, खासतौर से तब जब कोई बड़ा टूर्नामेंट करीब हो. ऐसा ही हुआ है एक सुपरस्टार ऑलराउंडर के साथ जिसने संन्यास तोड़कर मैदान पर वापसी की और बल्ले से गदर मचा दिया.

World Cup: संन्यास तोड़कर मैदान पर लौटा ये दिग्गज, वर्ल्ड कप से पहले बल्ले से मचाया गदर

Ben Stokes, England vs New Zealand: भारत की मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जाना है. इस टूर्नामेंट को लेकर तमाम तैयारियां जारी हैं. भारत और पाकिस्तान समेत 6 टीमें एशिया कप में शामिल हैं. वहीं, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष की टीमें भी अलग-अलग सीरीज खेल रही हैं. इस बीच एक खिलाड़ी ने मैदान पर गदर मचा दिया. दिलचस्प है कि ये खिलाड़ी करीब 14 महीने बाद वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने उतरा.

वर्ल्ड कप टीम में मिला मौका

इंग्लैंड टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले ही वनडे में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कमाल का प्रदर्शन किया. वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी को उतरे और शानदार अर्धशतक जमाया. बता दें कि इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. टीम में चैंपियन बेन स्टोक्स की वापसी हुई है. स्टोक्स ने कुछ वक्त पहले वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था लेकिन अब उन्होंने इसे तोड़ दिया है. उन्होंने 14 महीने बाद वनडे फॉर्मेट में वापसी की.

4 बल्लेबाजों ने जड़े अर्धशतक

कार्डिफ के सोफिया गार्डंस मैदान पर खेले गए सीरीज के इस पहले वनडे में इंग्लैंड टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. इंग्लैंड ने अपने 4 बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 291 रन बनाए. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 69 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 69 रन बनाए. कप्तान जोस बटलर टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 68 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 72 रन जोड़े. ओपनर डेविड मलान ने 54 और लियाम लिविंगस्टोन ने 52 रन बनाए. 

कॉनवे-डेरिल ने दिलाई जीत

292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को शुरुआती झटका विल यंग (29) के रूप में लगा. हेनरी निकोल्स 26 रन बनाकर लौट गए लेकिन डेवोन कॉनवे एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने 121 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से 111 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. न्यूजीलैंड ने 45.4 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. डेरिल मिचेल टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 91 गेंदों पर 7 चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 118 रन बनाए. वह भी नाबाद लौटे.

Trending news