WTC फाइनल की प्लेइंग 11 से ये 4 भारतीय खिलाड़ी बाहर, दिग्गज की टीम देख चकरा जाएगा सिर
Advertisement

WTC फाइनल की प्लेइंग 11 से ये 4 भारतीय खिलाड़ी बाहर, दिग्गज की टीम देख चकरा जाएगा सिर

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (Indian Cricket Team for WTC Final) के लिए एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 चुनी है. इस टीम में एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. 

WTC फाइनल की प्लेइंग 11 से ये 4 भारतीय खिलाड़ी बाहर, दिग्गज की टीम देख चकरा जाएगा सिर

Team India Probable Playing 11 For WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (Indian Cricket Team for WTC Final) के लिए भारतीय टीम की ऐलान हो गया है. भारत को इस साल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये बड़ा मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया के ऐलान के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी प्लेइंग-11 भी चुन ली है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है. 

WTC फाइनल के लिए सुनील गावस्कर की प्लेइंग-11 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी टीम में बतौर ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा को चुना है.  वहीं, नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर 4 पर विराट कोहली और नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे को मौका दिया है. विकेटकीपिंग के लिए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केएस भरत की जगह केएल राहुल को चुना है. इसके अलावा  रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन बतौर ऑलराउंडर टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बतौर तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को अपनी टीम में रखा है. 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी टीम में अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर,उमेश यादव और केएस भरत को जगह नहीं दी है. अक्षर पटेल का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं. लेकिन उन्हें सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की टीम में जगह नहीं मिली है. 

अजिंक्य रहाणे के सेलेक्शन पर कही ये बात 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अजिंक्य रहाणे के सेलेक्शन पर कहा, 'टीम में एक बस इसी बदलाव की जरूरत थी. टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर की जगह दूसरा खिलाड़ी चाहिए था. रहाणे टीम में आईपीएल में अपनी फॉर्म की वजह से नहीं चुने गए हैं. वह रणजी में शानदार खेल से टीम में आए हैं. उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. अब यह बड़ा सवाल है कि प्लेइंग-11 में कौन चुना जाएगा?'

सुनील गावस्कर द्वारा चुनी गई प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

Trending news