Steven Davies: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप! दुनिया के पहले Gay क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान
Advertisement

Steven Davies: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप! दुनिया के पहले Gay क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

Gay Cricketer: दुनिया के पहले समलैंगिक क्रिकेटर ने संन्यास लेने ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने 20 साल के करियर के बाद क्रिकेट को अलविदा कहना का फैसला लिया है.

Steven Davies: क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप! दुनिया के पहले Gay क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

Steven Davies Announced Retirement: दुनिया के पहले समलैंगिक क्रिकेटर (Gay Cricketer) ने 20 साल के करियर के बाद संन्यास लेने का फैसला ले लिया है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर स्टीवन डेविस (Steven Davies) हैं. स्टीवन डेविस ने सीजन के अंत में संन्यास लेने के अपने फैसले का ऐलान कर दिया है. डेविस (Steven Davies) ने 20 साल के करियर के दौरान वॉर्सेस्टरशायर, सरे और समरसेट के लिए खेला और इंग्लैंड के लिए कुल 13 इंटरनेशनल मैच खेले.

दुनिया के पहले Gay क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

2011 में, इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के सफल एशेज दौरे पर स्टीवन डेविस (Steven Davies) टीम का हिस्सा थे. इस दौरे के बाद ही स्टीवन डेविस (Steven Davies) समलैंगिक के रूप में सामने आने वाले पहले पेशेवर क्रिकेटर बने थे. डेविस ने वॉर्सेस्टरशायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2008-09 में कैरेबियन पर इंग्लैंड के लिए अपना पहला टी20 मैच खेला था. इसी साल उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में वनडे डेब्यू किया. हालांकि उन्हें इंग्लैंड के लिए टेस्ट में खेलना का मौका नहीं मिला था.

स्टीवन डेविस ने अपने रिटायरमेंट पर कही ये बात

स्टीवन डेविस (Steven Davies) ने कहा, 'मैं समरसेट के साथ अपने करियर को हमेशा याद रखूंगा. यहां मेरे समय के दौरान हम कुछ ट्रॉफियां जीतने और कुछ बहुत अच्छी रेड-बॉल क्रिकेट खेलने में कामयाब रहे. कोविड के आसपास एक अवधि थी जब हम प्रभावशाली क्रिकेट खेल रहे थे जो मेरी स्मृति में लंबे समय तक रहेगा.'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि अब मेरे लिए संन्यास लेने का सही समय है. मैंने क्लब से हमेशा कहा है कि जैसे ही हमें कार्यभार संभालने के लिए सही व्यक्ति मिल जाएगा, मैं अलग हट जाऊंगा और उन्हें अपना प्रदर्शन और सीखने का मौका दूंगा. युवा हैं. मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हो सकते हैं कि स्टंप के पीछे रेवी के साथ समरसेट सुरक्षित हाथों में है.' बता दें स्टीवन डेविस (Steven Davies) ने इंग्लैंड के लिए 8 वनडे मैचों में 244 रन और 5 टी20 मैचों में 102 रन बनाए हैं.

 

Trending news