Asia Cup 2022: एशिया कप का खिताब जीतते ही श्रीलंका के इन प्लेयर्स पर हुई पैसों की बारिश, PAK को मिले इतने रुपये
Advertisement

Asia Cup 2022: एशिया कप का खिताब जीतते ही श्रीलंका के इन प्लेयर्स पर हुई पैसों की बारिश, PAK को मिले इतने रुपये

Pakistan vs Sri Lanka: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. इसके बाद श्रीलंका टीम के ऊपर पैसों की बारिश हो गई है. 

Twitter

Pakistan vs Sri Lanka Asia Cup 2022: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका के गेंदबाजों ने बहुत ही बेहतरीन खेल दिखाया. वानिंदु हसरंगा ने अपने एक ओवर में ही पाकिस्तान के तीन प्लेयर्स को आउट किया, जिससे मैच श्रीलंका की तरफ मुड़ गया. अब श्रीलंका टीम के ऊपर पैसों की बारिश हुई है. 

श्रीलंका को हुआ खिताब जीतने का फायदा 

एशिया कप 2022 का खिताब जीतने पर श्रीलंका को 1 करोड़ 20 लाख रुपये मिले. BCCI चीफ सौरव गांगुली ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को 1.5 लाख डॉलर का चेक सौंपा. हार झेलनी वाली पाकिस्तान टीम को 60 लाख रुपये प्राइज मनी के रूप में एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी की तरफ से मिले. 

ये खिलाड़ी भी हुए मालामाल 

एशिया कप 2022 की ट्रॉफी जीतने पर सिर्फ श्रीलंका टीम को ही नहीं खिलाड़ियों को भी पैसे मिले. श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने पर 12 रुपये मिले. हसरंगा ने पूरे टूर्नामेंट में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने श्रीलंका के लिए 6 मैचों में 8 विकेट हासिल किए. इसके अलावा फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे भानुका राजपक्षे को करीब 4 लाख रुपये (5 हजार डॉलर) इनाम के तौर पर मिले. 

श्रीलंका ने जीता खिताब 

श्रीलंका ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया. श्रीलंका के गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में बेहतरीन खेल दिखाया है. प्रमोद मधुसन ने अपने चार ओवर के कोटे में 34 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. वानिंदु हसरंगा ने तीन विकेट चटकाए. इससे पहले भानुका राजपक्षे ने 71 रनों की शानदार पारी खेलकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ बाबर आजम ही बड़ी पारी खेल पाए. उन्होंने 55 रन बनाए. लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news