SL vs AFG 1st ODI: श्रीलंका के तूफान में उड़ी अफगानिस्तान की टीम, दोहरा शतक जड़कर निसांका ने रचा इतिहास
Advertisement
trendingNow12103085

SL vs AFG 1st ODI: श्रीलंका के तूफान में उड़ी अफगानिस्तान की टीम, दोहरा शतक जड़कर निसांका ने रचा इतिहास

SL vs AFG 1st ODI Highlights: श्रीलंका की टीम ने शुक्रवार को पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में तूफान मचाकर रख दिया. विस्फोटक बल्लेबाज पथुम निसांका के वनडे में धुआंधार दोहरे शतक की बदौलत श्रीलंका ने इस मैच में अफगानिस्तान की टीम को 42 रनों से रौंद दिया.

SL vs AFG 1st ODI: श्रीलंका के तूफान में उड़ी अफगानिस्तान की टीम, दोहरा शतक जड़कर निसांका ने रचा इतिहास

SL vs AFG 1st ODI: श्रीलंका की टीम ने शुक्रवार को पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में तूफान मचाकर रख दिया. विस्फोटक बल्लेबाज पथुम निसांका के वनडे में धुआंधार दोहरे शतक की बदौलत श्रीलंका ने इस मैच में अफगानिस्तान की टीम को 42 रनों से रौंद दिया. अफगानिस्तान के खिलाफ पहले वनडे मैच में श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका ने अपने बल्ले से गदर मचाते हुए 139 गेंदों में 210 रन जड़ दिए. 

श्रीलंका के तूफान में उड़ी अफगानिस्तान की टीम 

श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका 139 गेंदों में 210 रन बनाकर नाबाद रहे. पथुम निसांका ने इस दौरान अपनी पारी में 20 चौके और 8 छक्के लगाए. पथुम निसांका ने 151.08 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे. पथुम निसांका के अलावा अविष्का फर्नांडो ने 88 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली. अविष्का फर्नांडो की पारी में 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे. अंत के ओवरों में सदीरा समरविक्रमा ने 36 गेंदों में 45 रन जड़कर श्रीलंका को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया. 

श्रीलंका ने पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान को रौंदा 

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 3 विकेट पर 381 रन बनाए और अफगानिस्तान की टीम को जीत के लिए 382 रनों का टारगेट दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 339 रन ही बना पाई. इसी के साथ ही श्रीलंका की टीम ने अफगानिस्तान को पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 42 रनों से मात दे दी और 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. अजमतुल्लाह ओमरजई ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 149 रन बनाए. 

ओमरजई और नबी ने भी मचाया तूफान 

अजमतुल्लाह ओमरजई ने अपनी 115 गेंदों की पारी में 13 चौके और 6 छक्का लगाए. अजमतुल्लाह ओमरजई के अलावा मोहम्मद नबी ने 130 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली. मोहम्मद नबी की पारी में 15 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे. अजमतुल्लाह ओमरजई और मोहम्मद नबी ने मिलकर छठे विकेट के लिए 242 रनों की पार्टनरशिप की थी. अजमतुल्लाह ओमरजई और मोहम्मद नबी अपनी इस पारी के बावजूद अफगानिस्तान की टीम को जीत नहीं दिला पाए. दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच रविवार 11 फरवरी को पल्लेकेले में ही खेला जाएगा.  

Trending news