World Cup 2023 से पहले बोर्ड ने चली खतरनाक चाल, अचानक टीम में कराई इस खूंखार बल्लेबाज की एंट्री
Advertisement
trendingNow11825559

World Cup 2023 से पहले बोर्ड ने चली खतरनाक चाल, अचानक टीम में कराई इस खूंखार बल्लेबाज की एंट्री

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने एक खतरनाक चाल चली है. साउथ अफ्रीका की टीम ने दुनिया के सामने एबी डिविलियर्स जैसे खूंखार बल्लेबाज को उतार दिया है. भारत में इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाना है. 

World Cup 2023 से पहले बोर्ड ने चली खतरनाक चाल, अचानक टीम में कराई इस खूंखार बल्लेबाज की एंट्री

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम ने एक खतरनाक चाल चली है. साउथ अफ्रीका की टीम ने दुनिया के सामने एबी डिविलियर्स जैसे खूंखार बल्लेबाज को उतार दिया है. भारत में इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाना है. वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखकर साउथ अफ्रीका की टीम ने डेवाल्ड ब्रेविस को पहली बार साउथ अफ्रीका की वनडे टीम में चुना है.

World Cup 2023 से पहले बोर्ड ने चली खतरनाक चाल

वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टी20 और वनडे टीम में पहली बार डेवाल्ड ब्रेविस को शामिल किया गया है. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में एक ऐसा नाम भी शामिल है, जिसने अंडर-19 और आईपीएल में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से खूब धमाल मचाया है.

अचानक टीम में कराई इस खूंखार बल्लेबाज की एंट्री

20 वर्षीय डेवाल्ड ब्रेविस ने जनवरी 2022 में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप में 506 रनों के साथ हाईएस्ट रन-स्कोरर के रूप में अपना रिकॉर्ड बनाया, जो टूर्नामेंट के एक संस्करण में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा है. दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने तब से दुनियाभर की टी20 लीग में प्रभावित किया है और वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में सर्वोच्च व्यक्तिगत घरेलू टी20 स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है, जो 57 गेंदों पर 162 रन है.

कुछ अन्य युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को एक बयान में बताया कि उन्हें हाल ही में श्रीलंका के एसए 'ए' दौरे में भी सफलता मिली, जहां उन्होंने पहले अनौपचारिक 50 ओवर के मैच में 71 गेंदों में 98 रन बनाए. टी20 टीम में सेलेक्टर्स ने कुछ अन्य युवा खिलाड़ियों को भी मौके दिया है. डोनोवान फरेरा और मैथ्यू ब्रीट्जके को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है. साथ ही लंबे समय से इंजरी के कारण बाहर चल रहे स्पिन गेंदबाज केशव महाराज की भी वापसी हुई है.

साउथ अफ्रीका की टी20 टीम: 

एडेन मार्करम (कप्तान), टेम्बा बावूमा, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, जेराल्ड कोएट्जी, डोनोवान फरेरा, बोर्न फॉर्टिन, रीजा हैंड्रिक्स, मार्को यानसन, सिसांडा मगाला, केशव महाराज, लुंगी एंगिडी, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाड विलियम्स, रासी वान डार डुसैन

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम -

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, जेराल्ड कोएटजी, क्विंटन डिकॉक, बोर्न फॉर्टिन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसन, हेनरिख क्लासेन, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी, वैन पार्नेल, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वान डार डुसैन

Trending news