Captain Changed: दिल्ली टेस्ट के पहले दिन आई बहुत बड़ी खबर, टीम का अचानक बदला गया कप्तान
Advertisement
trendingNow11575897

Captain Changed: दिल्ली टेस्ट के पहले दिन आई बहुत बड़ी खबर, टीम का अचानक बदला गया कप्तान

Delhi Test: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जारी है. पहले ही दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआती पारी 263 रन पर सिमट गई. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई.

test captain changed

Test Captain Changed of Team SA: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेल रही है. इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी 263 रन पर सिमट गई. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. पेसर मोहम्मद शमी ने 4 विकेट लिए जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके. इसी मैच के बीच क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई.

टीम ने बदला टेस्ट कप्तान

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपने टेस्ट कप्तान को बदला है. तेम्बा बावुमा अब दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम की कप्तानी संभालेंगे. बावुमा का पहला असाइनमेंट 28 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का नेतृत्व करना होगा. बावुमा ने डीन एल्गर से पदभार ग्रहण किया, जिन्हें 2021 के बीच में टेस्ट कप्तान नामित किया गया था. उन्होंने अपनी पहली चार सीरीज जीतीं जिसमें भारत पर घरेलू सीरीज जीत भी शामिल है. हालांकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी. 

वनडे कप्तान भी रहेंगे बावुमा

32 साल के बावुमा वनडे फॉर्मेट में कप्तानी संभालते रहेंगे. हालांकि पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के बाद उन्होंने इस छोटे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी छोड़ दी. टेस्ट में बावुमा कोच शुकरी कोनराड के साथ टीम बनाएंगे. बावुमा के पास अभी तक 54 टेस्ट मैचों का अनुभव है. उन्होंने इस फॉर्मेट में कुल 2797 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं. 

CSA ने जताई बेहतरी की उम्मीद

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के क्रिकेट निदेशक एनोच एनक्वे ने कहा, 'हमें विश्वास है कि वह (बावुमा) हमारी सभी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और अपने पूर्ववर्ती डीन एल्गर द्वारा कुछ उत्कृष्ट कार्य के बाद टीम को आगे ले जाने में मदद करेंगे. साथ ही, मैं पिछले दो साल में कप्तानी की भूमिका को लेकर प्रतिबद्धता के लिए डीन को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहता हूं. उन्होंने टीम के लिए काम किया और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में अच्छी स्थिति में रखा.'

टीम इस प्रकार है: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, टोनी डी जोरजी, डीन एल्गर, साइमन हार्मर, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मूल्डर, सेनूरन मुथुसामी, एनरिच नॉर्त्जे, कीगन पीटरसन, कागिसो रबाडा और रेयान रिकेल्टन.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news