IND vs AUS: शुभमन गिल ने अहमदाबाद टेस्ट के दौरान ये क्या पहन लिया? अब हर कोई कर रहा बात
Advertisement

IND vs AUS: शुभमन गिल ने अहमदाबाद टेस्ट के दौरान ये क्या पहन लिया? अब हर कोई कर रहा बात

IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जारी है. इस मैच में शुभमन गिल चर्चा का विषय बन गए. उन्हें लगातार दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया है.

shubman gill (twitter)

Shubman Gill Helmet, Ahmedabad Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं. दोनों टीमों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में शुभमन गिल को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया है. इस बीच वह चर्चा में आ गए.

ख्वाजा ने पहले दिन जड़ा शतक

सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने शुरुआती दिन ही शतक जमा दिया. वह 104 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अभी तक 251 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके जड़े. भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला. 

गिल ने पहला अजीब सा हेलमेट

इस बीच शुभमन गिल का हेलमेट (Shubman Gill Helmet) चर्चा का विषय बन गया. गिल ने इसे फील्डिंग के दौरान पहन रखा था. उनकी तस्वीरें भी अब वायरल हो रही हैं. दरअसल, उनके हेलमेट में ग्रिल लगी थी, जिसे देखकर लोगों को अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की याद आ गई. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 15वें ओवर में शुभमन गिल को विशेष हेलमेट पहनकर फील्डिंग करते देखा गया.

कार्तिक की आई याद

गिल ने शॉर्ट लेग पर फील्डिंग के दौरान ये हेलमेट पहना था, जिसका ग्रिल नीचे की तरह मुड़ा हुआ ना होकर आगे को फैला था. साथ ही आंखों का हिस्सा जो पहले खाली रहता था वहां भी ग्रिल लगा था. यह हेलमेट फील्डर के गर्दन पर लगने वाली गंभीर स्तर की चोटों से बचा सकता है. इससे पहले दिनेश कार्तिक भी विकेटकीपिंग के दौरान अजीब तरह के हेलमेट पहनकर उतर चुके हैं. वह बेसबॉल में इस्तेमाल होने वाले हेलमेट का भी इस्तेमाल कर चुके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news