KL Rahul: 23 साल के इस लड़के ने खत्म किया केएल राहुल का करियर, अब कभी नहीं आएंगे टीम में नजर!
Advertisement

KL Rahul: 23 साल के इस लड़के ने खत्म किया केएल राहुल का करियर, अब कभी नहीं आएंगे टीम में नजर!

Team India : भारतीय ओपनर केएल राहुल फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के आखिरी दोनों मैचों में मौका नहीं दिया गया. ऐसा लग रहा है कि राहुल आगे भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इसके पीछे एक 23 साल का बल्लेबाज वजह है.

kl rahul test

India vs Australia, KL Rahul Career Stats: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि इसे जीतते ही उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट मिल जाएगा. तीन दिन के खेल के बाद हालांकि भारतीय टीम मेहमानों से पहली पारी के आधार पर काफी पीछे है.

राहुल को लगातार 2 टेस्ट से किया बाहर

कप्तान रोहित शर्मा ने ओपनर राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में मौका दिया लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. उन पर सवाल उठने लगे. जब बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया तो राहुल के नाम के पीछे से उप-कप्तान हटा दिया गया. फिर तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में भी राहुल को टीम से बाहर रखा गया. 

रोहित के भरोसे पर खरे उतरे गिल

केएल राहुल की जगह टीम में 23 साल के ओपनर शुभमन गिल को शामिल किया गया. गिल भी कप्तान रोहित के भरोसे पर खरे उतरे और अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 128 रन ठोक दिए. गिल ने 235 गेंदों की अपनी संयमित पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा. जिस फॉर्म में गिल तल रहे हैं, उसे देखकर तो लगता है कि वह आगामी टेस्ट मैचों का भी हिस्सा बनाए जाएंगे. अगर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलती है तो भी गिल का ही दावा मजबूत लगता है. ऐसे में राहुल को टेस्ट टीम में फिर मौका मिलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

भारत अभी 191 रन पीछे

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में जारी सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में तीन दिन का खेल हो चुका है. भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 289 रन बनाए. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 191 रन की बढ़त है. स्टंप्स के समय पूर्व कप्तान विराट कोहली 59 और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news