IND vs BAN: बांग्लादेश से मैच हारने के बाद शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान, बल्लेबाजी को लेकर कह दी ऐसी बात
Advertisement
trendingNow11874330

IND vs BAN: बांग्लादेश से मैच हारने के बाद शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान, बल्लेबाजी को लेकर कह दी ऐसी बात

Shubman Gill Statement: युवा ओपनर शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मैच में शतक जड़ा, इसके बावजूद टीम इंडिया को 6 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी. हार के बाद शुभमन गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया.

IND vs BAN: बांग्लादेश से मैच हारने के बाद शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान, बल्लेबाजी को लेकर कह दी ऐसी बात

Shubman Gill Statement, IND vs BAN : भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड के मैच में शतक जमाया. इसके बावजूद टीम इंडिया को 6 रन से करारी हार झेलनी पड़ी. हार के बाद शुभमन गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया और बल्लेबाजी पर बात की. 

'एशिया कप जीतना जरूरी'

भारत के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा कि रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एशिया कप फाइनल (Asia Cup Final) में जीत दर्ज करना जरूरी है क्योंकि इससे टीम अगले महीने शुरु होने वाले वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) से पहले लय में रहेगी. गिल ने कहा, 'एशिया कप जीतने से टीम आत्मविश्वास से भरी रहेगी. हमारे लिए एशिया कप फाइनल जीतना बहुत अहम है क्योंकि हमें जीत की आदत बनानी होगी. सही समय पर फॉर्म में आना और सही समय पर लय हासिल करना महत्वपूर्ण है.’

1-2 मैच गंवाने से दबाव बन सकता है

पंजाब से ताल्लुक रखने वाले गिल ने आगे कहा, ‘जीत की लय जारी रखना अहम है क्योंकि एक या दो मैच गंवाने से दबाव बन सकता है. एशिया कप में ट्रॉफी जीतने से हमारी लय बनी रहेगी और वनडे वर्ल्ड कप से पहले हमारा आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा.’ भारतीय टीम शुक्रवार को 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 259 रन बना सकी. गिल ने 133 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 121 रन जोड़े.

'हमने लय नहीं गंवाई'

गिल ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमने किसी तरह की लय गंवाई है. मुझे लगता है कि हमने बांग्लादेश के निचले क्रम के बल्लेबाजों को 10-15 रन अतिरिक्त बनाने दिए लेकिन इसके अलावा हमने अच्छा प्रदर्शन किया. इस तरह के विकेट पर ये चीजें होती रहती हैं. उम्मीद करता हूं कि हम यहां इन चीजों से सीख लेकर एशिया कप फाइनल और वर्ल्ड कप में इसका फायदा उठाएंगे.’

श्रीलंका को हराने के लिए करना होगा ये काम

24 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि श्रीलंकाई टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है और फाइनल में उन्हें हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल लेवल पर शतक जड़ने वाले गिल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वे शानदार लय में हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मैच जिस तरह से जीता, उसे देखना शानदार रहा. उन्हें हराने के लिए हमें शत प्रतिशत देना होगा.’ उन्होंने यह भी कहा कि वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में धीमी पिचों पर खेलना भारत के लिए अच्छा है. (एजेंसी से इनपुट)

 

Trending news