IND vs NZ: टीम इंडिया में मौका मिलते ही इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, धवन के फैसले को साबित किया सही
Advertisement
trendingNow11456790

IND vs NZ: टीम इंडिया में मौका मिलते ही इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, धवन के फैसले को साबित किया सही

IND vs NZ 1st Odi: टीम इंडिया के एक धाकड़ बल्लेबाज ने कप्तान शिखर धवन के फैसले को सही साबित कर दिया. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार पारी खेली. 

Photo (BCCI)

IND vs NZ 1st Odi Match: ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे में टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की है. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जिसे टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी ने गलत साबित कर दिखाया. ये खिलाड़ी टी20 सीरीज में खेलता नजर नहीं आया था. 

टीम में मौका मिलते ही मचाया गदर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की पारी की शुरुआत कप्तान शिखर धवन के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubham Gill) ने की. शुभमन गिल (Shubham Gill) टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल थे, लेकिन उन्होंने एक भी मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया गया था. शुभमन गिल (Shubham Gill) ने इस मैच में मौका मिलते ही कमाल की पारी खेली. 

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की लगाई क्लास 

शुभमन गिल (Shubham Gill) ने इस मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने का काम किया. उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए. इस पारी में शुभमन गिल (Shubham Gill) के बल्ले से 1 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. वनडे क्रिकेट 13 पारियों में शुभमन गिल (Shubham Gill) का ये चौथा अर्धशतक था. शुभमन गिल (Shubham Gill) ने टीम इंडिया के लिए वनडे में अभी तक 57.18 की औसत से 629 रन बनाए हैं.

पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubham Gill) एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी देखने को मिली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए 77 गेंदों पर 72 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 13 चौके जड़े. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news