Team India: ना ऋषभ पंत और ना ही शुभमन गिल, ये धाकड़ क्रिकेटर रोहित की जगह बन सकता है भारत का अगला टेस्ट कप्तान!
Advertisement

Team India: ना ऋषभ पंत और ना ही शुभमन गिल, ये धाकड़ क्रिकेटर रोहित की जगह बन सकता है भारत का अगला टेस्ट कप्तान!

Team India Test Captaincy: टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के पास अब कुछ गिने चुने महीने ही बाकी रह गए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में हाल ही में टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का मौका गंवा दिया. अब BCCI की नजर टीम इंडिया के अगले टेस्ट कप्तान चुनने पर है. ऋषभ पंत और शुभमन गिल से पहले भारत का एक क्रिकेटर ऐसा है जो टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान बनने का दावेदार है. 

Team India: ना ऋषभ पंत और ना ही शुभमन गिल, ये धाकड़ क्रिकेटर रोहित की जगह बन सकता है भारत का अगला टेस्ट कप्तान!

Team India New Captain: टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के पास अब कुछ गिने चुने महीने ही बाकी रह गए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में हाल ही में टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का मौका गंवा दिया. अब BCCI की नजर टीम इंडिया के अगले टेस्ट कप्तान चुनने पर है. ऋषभ पंत और शुभमन गिल से पहले भारत का एक क्रिकेटर ऐसा है जो टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान बनने का दावेदार है. अगर ये स्टार क्रिकेटर टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान बन गया तो वह अपने कमाल से भारत को दुनिया में बेहतरीन टीम बना देगा. 

ये धाकड़ क्रिकेटर रोहित की जगह बन सकता है भारत का अगला टेस्ट कप्तान!

मुंबई के 28 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 में की थी. कप्तानी की बात करें तो आईपीएल 2018 में अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया था. इसके बाद आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनकी कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था. IPL 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया, जिससे उनके टीम इंडिया की टेस्ट कप्तानी करने के मौके भी खुल गए हैं. 

भारत को बना देगा दुनिया में बेहतरीन टीम 

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.40 की बल्लेबाजी औसत से 666 रन बनाए हैं. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद जब राहुल द्रविड़ ने बतौर हेड कोच टीम इंडिया की कमान संभाली तो उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय टेस्ट टीम में विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की एंट्री करा दी. किस्मत से राहुल द्रविड़ का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हो गया. श्रेयस अय्यर को भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 6 पोजीशन पर लगातार मौके मिलना शुरू हो गए और अब भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 6 बल्लेबाजी पोजीशन पर श्रेयस अय्यर ने कब्जा कर लिया है. श्रेयस अय्यर अब भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के दावेदार बन गए हैं. श्रेयस अय्यर का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. श्रेयस अय्यर अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं.

Trending news