Shreyas Iyer: रणजी ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर का शर्मनाक प्रदर्शन, मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी हुए फेल
Advertisement
trendingNow12138976

Shreyas Iyer: रणजी ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर का शर्मनाक प्रदर्शन, मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी हुए फेल

Shreyas Iyer: अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. अय्यर के बारे में कहा गया था कि वह चोट के कारण टीम से बाहर हुए थे. हालांकि, यह माना गया कि उन्हें टीम इंडिया से बाहर किया गया है. अय्यर के अलावा मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे का भी बल्ला भी नहीं चला.

Shreyas Iyer: रणजी ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर का शर्मनाक प्रदर्शन, मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी हुए फेल

Ranji Trophy: भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए रणजी ट्रॉफी में वापसी यादगार नहीं रही. मुंबई के लिए तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में वह फेल हो गए. हाल के दिनों में विवादों से जुड़े अय्यर से उम्मीद थी कि वह बड़ा स्कोर बनाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. अय्यर के बारे में कहा गया था कि वह चोट के कारण टीम से बाहर हुए थे. हालांकि, यह माना गया कि उन्हें टीम इंडिया से बाहर किया गया है. अय्यर के अलावा मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे का भी बल्ला भी नहीं चला.

अय्यर पहली पारी में दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके. वह तीन रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह वह लगातार 10 पारियों में अर्धशतक लगाने में नाकाम हुए हैं. अय्यर ने पिछला अर्धशतक 17 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में लगाया था. उसके बाद अफ्रीकी टीम के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में 31, 6, 0, 4* रन ही बना पाए. आंध्र के खिलाफ रणजी मैच में वह 48 रन पर पवेलियन लौटे थे. भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में 35, 13, 27 और 29 का स्कोर ही बना पाए थे.

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हुए अय्यर

अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच के बाद जब भारतीय टीम से बाहर हुए तो उन्हें रणजी मैच में खेलने का निर्देश मिला था. बीसीसीआई के निर्देश को उन्होंने नहीं माना. अय्यर ने बताया कि उनकी पीठ में समस्या है, लेकिन जब नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) से इस बारे में पूछा गया तो सच्चाई सामने आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीए ने कहा कि अय्यर को कोई समस्या नहीं है. वह पूरी तरह फिट हैं. अय्यर को बीसीसीआई ने फिर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया. उसके बाद अय्यर ने रणजी मैच में खेलने का फैसला किया.

पृथ्वी शॉ का भी नहीं चला बल्ला

मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उसका यह निर्णय गलत साबित हुआ और टीम 146 रन पर सिमट गई. विजय शंकर ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. वॉशिंगटन सुंदर 43 रन बनाकर आउट हुए. मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर, मुशीर खान और तनुष कोटियान को दो-दो सफलता मिली. मुंबई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. 48 रन तक उसके तीन विकेट गिर गए. भारत के लिए इंटरनेशनल मैचों में खेल चुके पृथ्वी शॉ पांच रन बनाकर आउट हो गए. भुपेन लालवानी 15 रन बना चुके हैं. मोहित अवस्थी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

15 रन ही बना पाए रहाणे

48 रन पर तीन विकेट गिर जाने के बाद मुशीर खान ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. रहाणे ने अच्छी शुरुआत की और काफी देर तक क्रीज पर टिके. ऐसा लग रहा था कि क्रीज पर टिकने के बाद वह पारी खेल सकते हैं, लेकिन उन्होंने फिर से निराश किया. रहाणे 19 रन बनाकर आउट हो गए. वह पिछली 11 पारियों में एक ही अर्धशतक लगा पाए हैं. रहाणे के आउट होने के बाद क्रीज पर श्रेयस अय्यर आए. उनके ऊपर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव था. वह उस दबाव को नहीं झेल पाए. श्रेयस तीन रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें संदीप वारियर ने क्लीन बोल्ड कर दिया. अब अय्यर के पास दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने का मौका होगा. अगर इस मैच में मुंबई की टीम दूसरी पारी में नहीं खेलती है और मैच को जीत लेती है तो अय्यर फाइनल में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

Trending news