Shreyas Iyer: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, श्रेयस अय्यर हुए फिट; जानिए मैदान पर कब करेंगे वापसी?
Advertisement
trendingNow12131294

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, श्रेयस अय्यर हुए फिट; जानिए मैदान पर कब करेंगे वापसी?

Ranji Trophy 2024: टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. चोट के चलते मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर फिट हो गए हैं और मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं.

Shreyas Iyer: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, श्रेयस अय्यर हुए फिट; जानिए मैदान पर कब करेंगे वापसी?

Shreyas Iyer, Mumbai vs Tamil Nadu Semi Final: टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. चोट के चलते मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर फिट हो गए हैं और मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. पुछल्ले बल्लेबाज तनुष कोटियान और तुषार देशपांडे ने शतक जमाने के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी की, लेकिन मुंबई ने बड़ौदा के खिलाफ पहली पारी की मामूली बढ़त के आधार पर रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह बनाई. यह क्वार्टर-फाइनल मैच पांचवें दिन ड्रॉ पर खत्म हुआ. मुंबई को पहली पारी की बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में जगह मिली. अब टीम सेमीफाइनल में तमिलनाडु से होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में विदर्भ की टक्कर मध्य प्रदेश से होगी. तमिलनाडु के खिलाफ मैच से पहले मुंबई ने अपने स्क्वॉड से टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को जोड़ा है.

सेमीफाइनल में मुंबई 

मुंबई को पहली पारी में 36 रन की बढत मिली थी, जब उसके 384 रन के जवाब में बड़ौदा की टीम 348 रन पर आउट हो गई थी. जीत के लिए आखिरी दिन 606 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा ने चाय तक तीन विकेट पर 121 रन बना लिए थे, जब खेल खत्म कर दिया गया. मुशीर खान को पहली पारी के नाबाद 203 रन के दम पर प्लेयर आफ द मैच चुना गया. मुंबई ने आखिरी दिन 9 विकेट पर 379 रन से आगे खेलना शुरू किया था, जब कोटियान 32 और देशपांडे 23 रन पर खेल रहे थे. दोनों ने दसवें विकेट के लिए 240 गेंद में 232 रन जोड़े. दोनों दसवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का अजय शर्मा और मनिंदर सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने से एक रन पीछे रह गए. कोटियान 129 गेंद में 120 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि देशपांडे ने 129 गेंद में 123 रन बनाए.

सेमीफाइनल खेलेंगे अय्यर

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को तमिलनाडु के खिलाफ 2 मार्च से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए मुंबई की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया. 41 बार की चैंपियन मुंबई ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई. बड़ी पारी खेलने के नाकाम रहने और फिर पीठ से संबंधित समस्या से जूझने के कारण 29 वर्षीय अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद अय्यर और ऑलराउंडर शिवम दुबे मुंबई के क्वार्टर-फाइनल मैच में भी नहीं खेले. मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे दुबे की हालत में सुधार हो रहा है, जबकि अय्यर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए उपलब्ध होंगे. 

मुंबई की टीम इस प्रकार है

अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी साव, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, मुशीर खान, प्रसाद पवार, हार्दिक तमोरे, शार्दुल ठाकुर, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, आदित्य धूमल, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, रॉयस्टन डायस और धवल कुलकर्णी. 

Trending news