Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने PAK टीम के इस खिलाड़ी को सुनाई खरी-खरी, कहा- मैं मर जाता पर मैदान ना छोड़ता
Advertisement

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने PAK टीम के इस खिलाड़ी को सुनाई खरी-खरी, कहा- मैं मर जाता पर मैदान ना छोड़ता

Shoaib Akhtar:  पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने टीम के एक खिलाड़ी को खरी-खरी सुनाई है. ये खिलाड़ी हाल ही में चोट से ठीक होकर लौटा है. 

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने PAK टीम के इस खिलाड़ी को सुनाई खरी-खरी, कहा- मैं मर जाता पर मैदान ना छोड़ता

Shoaib Akhtar On T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का फाइनल मैच इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमों के बीच खेला गया था. इस मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हार का सामना करना. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) इस हार को अभी तक नहीं भुल सके हैं. शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने इस मैच में मिली हार को लेकर पाकिस्तान टीम के एक खिलाड़ी को खरी-खरी सुनाई है. 

शोएब अख्‍तर ने इस खिलाड़ी को सुनाई खरी-खरी

इकस फाइनल मैच के दौरान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे. शोएब अख्‍तर का कहना है कि फाइनल में शाहीन अफरीदी को मैदान नहीं छोड़ना चाहिए था. अगर मैं उनकी जगह होता तो मर भले जाता पर बॉलिंग जरूर करता. शोएब अख्तर ने एक पाकिस्तानी टीवी शो में कहा, 'अगर मैं शाहीन अफरीदी होता, तो मैं पाकिस्तान के लिए उस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में अपने घुटनों में इंजेक्शन लेता. मैं दर्द निवारक दवा लेता और उन दो ओवरों को फेंकता, लेकिन मैं फिर भी गेंदबाजी करता.'

शोएब अख्‍तर ने आगे कहा, 'लोग कहते कि तुम खत्म हो जाओगे, घुटना टूट जाएगा, मर जाओगे. मैं कहता कि मर जाना बेहतर है पर इस वक्‍त वर्ल्‍ड कप हाथ से नहीं जाना चाहिए. मैं पाकिस्‍तान का सबसे बड़ा सेलिब्रिटी और नेशनल हीरो बन जाता.'

शाहीन शाह अफरीदी को लगी थी चोट 

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) इस फाइनल मैच में हैरी ब्रुक्स का कैच लेते समय चोटिल हो गए थे, इसके बाद 16वें ओवर मे उन्हें गेंदबाजी पर लगाया गया लेकिन वह केवल एक गेंद कर पाए और फिर ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने यह ओवर पूरा किया. इससे पाकिस्तान का गेंदबाजी संतुलन बुरी तरह गड़बड़ा गया था. 

इंग्लैंड ने आखिरी के ओवरों में बदला मैच 

शाहीन शाह अफरीदी जब मैदान से बाहर गए तब इंग्लैंड की टीम को 4.5 ओवर में 41 रनों की दरकार थी. लेकिन शाहीन के ओवर को पूरा करने आए इफ्तिखार अहमद ने 13 रन दिए जिसमें बेन स्टोक्स का छक्का और चौका शामिल है. इससे इंग्लैंड पर से दबाव हट गया. बेन स्टोक्स ने एक ओवर बाकी रहते मैच फिनिश कर दिया और इंग्लैंड को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बना था. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news