AUS vs WI: सेलेक्टर्स ने अचानक काट दिया इस खिलाड़ी का पत्ता, वनडे और टी20 टीम से दिखाया बाहर का रास्ता
Advertisement
trendingNow12054601

AUS vs WI: सेलेक्टर्स ने अचानक काट दिया इस खिलाड़ी का पत्ता, वनडे और टी20 टीम से दिखाया बाहर का रास्ता

West Indies vs Australia: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए व्हाइट बॉल टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बल्ले से खराब फॉर्म के कारण शिमरोन हेटमायर को वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया है. वनडे में 104.55 के स्ट्राइक-रेट के साथ 32.23 के औसत वाले शिमरोन हेटमायर इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 में बुरी तरह फ्लॉप रहे. 

AUS vs WI: सेलेक्टर्स ने अचानक काट दिया इस खिलाड़ी का पत्ता, वनडे और टी20 टीम से दिखाया बाहर का रास्ता

West Indies Tour of Australia: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए व्हाइट बॉल टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बल्ले से खराब फॉर्म के कारण शिमरोन हेटमायर को वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया है. वनडे में 104.55 के स्ट्राइक-रेट के साथ 32.23 के औसत वाले शिमरोन हेटमायर इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 में बुरी तरह फ्लॉप रहे. दो मैचों में उन्होंने केवल 1 और 2 रन बनाए, जिसके बाद तीन वनडे में उनका 32, 0 और 12 का स्कोर रहा.

सेलेक्टर्स ने अचानक काट दिया इस खिलाड़ी का पत्ता

शाई होप की कप्तानी वाली वनडे टीम में दो संभावित डेब्यूटेंट, 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप ग्रेजुएट टेडी बिशप और विकेटकीपर बल्लेबाज टेविन इमलाच शामिल हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवम हॉज के साथ चोट से उबर चुके ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स की भी वापसी हो रही है. लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर को भी वापस बुला लिया गया है. ब्रैंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड वनडे चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि उन्हें टी20 सीरीज के लिए लौटने से पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई थी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दम भर रहा वेस्टइंडीज 

जेसन होल्डर और काइल मेयर्स, जिन्होंने टी20 फ्रेंचाइजी अनुबंध लेने के लिए टेस्ट दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था. उनको टी20 टीम में शामिल किया गया है, जिसका नेतृत्व रोवमैन पॉवेल करेंगे. वेस्टइंडीज ने दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज दोनों जीतकर फॉर्म में सुधार किया है. चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने टीम से ऑस्ट्रेलिया में अपनी गति जारी रखने और जून में टी20 वर्ल्ड कप में घरेलू मैच के लिए तैयारी जारी रखने का आग्रह किया है.

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन जारी

डेसमंड हेन्स ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रतिस्पर्धी होगी. हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने काफी प्रभावित किया है और कुछ वापसी करने वाले खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में हमें लगता है कि उनके टीम में जुड़ने से प्रभाव पड़ेगा. यह टी20 सीरीज और आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारी महत्वपूर्ण तैयारियों का हिस्सा है. हम भारत और इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन जारी रखने और प्रमुख टूर्नामेंट के करीब पहुंचने पर सुधार जारी रखने की उम्मीद कर रहे हैं.'

17 जनवरी से वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैच 2, 4 और 6 फरवरी को मेलबर्न, सिडनी और कैनबरा में होंगे, इसके बाद 9, 11 और 13 फरवरी को होबार्ट, एडिलेड और पर्थ में टी20 मैच होंगे. दो सफेद गेंद की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 17 जनवरी से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के हिस्से के रूप में दो टेस्ट मैचों में भिड़ेंगी.

वेस्टइंडीज का वनडे स्क्वॉड

शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक एथनाज, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाक, गुडाकेश मोती , केयोर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर.

वेस्टइंडीज का टी20 स्क्वॉड

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस.

Trending news