IND vs IRE: भारत-आयरलैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, साल 2011 में हुआ था डेब्यू
Advertisement

IND vs IRE: भारत-आयरलैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, साल 2011 में हुआ था डेब्यू

Announced Retirement: भारत-आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के बीच आयरलैंड की एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

IND vs IRE: भारत-आयरलैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, साल 2011 में हुआ था डेब्यू

Shauna Kavanagh Announced Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के बीच आयरलैंड की एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि आयरलैंड की मध्यक्रम बल्लेबाज शाउना कवानाघ (Shauna Kavanagh) हैं. 31 साल की कावानाघ ने आयरलैंड के लिए 27 वनडे और 58 टी20 मैच खेले, जिनमें से आखिरी मैच सितंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेला गया.

2 बार टी20 वर्ल्ड कप का बनीं हिस्सा

शाउना कवानाघ (Shauna Kavanagh) ने आयरलैंड की ओर से 2016 और 2018 टी20 वर्ल्ड कप खेला और इस साल भी टीम का हिस्सा थीं. उन्हें नीदरलैंड के खिलाफ हाल ही में टी20I के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें कोई गेम नहीं मिला. हालांकि वह अपने क्लब, पेमब्रोक क्रिकेट क्लब और इवोक सुपर सीरीज में स्कॉर्चर्स के साथ खेलना जारी रखेंगी. कावानाघ (Shauna Kavanagh) ने अप्रैल 2011 में दोनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने 41 टी20 पारियों में 345 रन और 20 वनडे मैचों में 206 रन बनाए.

शाउना कवानाघ ने दिया ये बयान

शाउना कवानाघ (Shauna Kavanagh) ने अपने रिटायरमेंट पर कहा, 'इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं कुछ समय से सोच रही थी और अब मुझे लगता है कि आयरलैंड के साथ अपनी खेल यात्रा समाप्त करने का यह सही समय है. आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेलना मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है. बहुत लंबे समय के लिए और इसमें कोई संदेह नहीं कि यह एक भावनात्मक परिवर्तन होगा.'

उन्होंने आगे कहा, 'मेरा इंटरनेशनल करियर बेहद फायदेमंद रहा है और मैं उन सभी अवसरों और अनुभवों के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं जो मुझे मिले हैं. मैं क्रिकेट आयरलैंड के कर्मचारियों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, खासकर उन सभी सहयोगी स्टाफ को जिनके साथ मैंने काम किया है.'

 

Trending news