Shane Watson: इस खिलाड़ी को माना शेन वॉटसन ने महान, दुनियाभर में गूंज रहा है नाम
Advertisement

Shane Watson: इस खिलाड़ी को माना शेन वॉटसन ने महान, दुनियाभर में गूंज रहा है नाम

Dean Elgar: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट में 5,000 रन की दहलीज तक पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर की सराहना की. वॉटसन ने जमकर एलगर की जमकर तारीफ की. 

फोटो (File)

Dean Elgar: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट में 5,000 रन की दहलीज तक पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर की सराहना करते हुए कहा कि एक सलामी बल्लेबाज के लिए सबसे लंबे फॉर्मेट में इतने रन बनाना एक शानदार प्रयास है. 

एल्गर ने पूरे किए 5 हजार रन

एल्गर को टेस्ट क्रिकेट में 5,000 रन बनाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में अंतिम टेस्ट में 66 रनों की जरूरत है. वर्तमान में 78 टेस्ट में, एल्गर ने 39.15 की औसत से 4,934 रन बनाए हैं, जिसमें 2012 में फॉर्मेट में अपनी शुरुआत के बाद से 13 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं.

आईसीसी के रिव्यू शो में वाटसन ने कहा, 'शानदार प्रयास है. एक ओपनिंग बल्लेबाज के लिए पांच हजार रन बनाना काफी अच्छा प्रयास होता है. इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं है. वह एक शानदार बल्लेबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बहुत से ऐसे लोग नहीं हैं जो यहां तक नहीं पहुंचे हैं.'

टेस्ट में एल्गर करते हैं कमाल 

एल्गर दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट विशेषज्ञ हैं. साथ ही वॉटसन को लगता है कि 35 वर्षीय खिलाड़ी को अपने शरीर को बेहतर बनाने और खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में रन बनाने की अनुमति देता है. केवल टेस्ट क्रिकेट खेलना, तरोताजा रहने और अगले चार-पांच सालों तक उस ताजगी को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त समय है. मुझे यकीन है कि वह इसका भरपूर फायदा उठाएंगे. वह निश्चित रूप से चार से पांच साल तक खेल सकते हैं.

मुझे विश्वास है कि उनके पास आगे बढ़ने के लिए एक उचित रास्ता है. यह एक बड़ी सीरीज है और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान के रूप में, वह अपना शानदार काम कर रहे हैं. यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है.

Trending news