IND vs SA: सेलेक्टर्स ने अचानक खोली इस खतरनाक खिलाड़ी की किस्मत, पहली बार भारत की टी20 टीम में मिली एंट्री
Advertisement

IND vs SA: सेलेक्टर्स ने अचानक खोली इस खतरनाक खिलाड़ी की किस्मत, पहली बार भारत की टी20 टीम में मिली एंट्री

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले भारतीय सेलेक्टर्स ने बड़ा फैसला लिया है. सेलेक्टर्स ने टीम में 27 साल के एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. 

Photo (BCCI)

India vs South Africa T20 Series: टीम इंडिया को 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के स्क्वाड में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया गया है. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज में हार्दिक पांड्या की जगह एक 27 साल के ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया है. ये खिलाड़ी पहली बार भारत की टी20 टीम में खेलता दिखाई देगा. 

इस खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को जगह दी गई है. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को पहली बार भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी टीम इंडिया में वॉशिंगटन सुंदर की जगह मौका दिया गया था. 

आईपीएल 2022 में रहे काफी सफल 

शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया, उनके इस प्रदर्शन के बाद ही अब टीम इंडिया में उन्हें शामिल किया जा रहा है. शाहबाज अहमद ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 16 मैच खेलते हुए  219 रन बनाए. शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने 27.38  की औसत से ये रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 120.99 का रहा है. 

इस तेज गेंदबाज को भी मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज से पहले अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वह अभी भी पूरी तरह फीट नहीं हो सके हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनकी जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी  उमेश यादव (Umesh Yadav) ने ही मोहम्मद शमी को टीम में रिप्लेस किया था, लेकिन उन्हें सिर्फ एक मैच में ही खेलने का मौका मिला. उस मैच में उन्होंने 2 ओवर में 27 रन लुटा दिए थे, जिसके चलते उन्हें बाकी के मैचों में जगह नहीं दी गई. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news