WPL 2024: महिला क्रिकेट में बना सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड, MI की बॉलर ने किया कमाल, फिर भी उठे सवाल
Advertisement

WPL 2024: महिला क्रिकेट में बना सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड, MI की बॉलर ने किया कमाल, फिर भी उठे सवाल

DCW vs MIW: WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई के बीच एकतरफा मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में भले ही मुंबई की टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई, लेकिन टीम की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने महिला क्रिकेट में सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. 

 

Shabnim Ismail (Instagram)

Women's Primier League 2024: WPL 2024 में 12वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ. यह मुकाबला एकतरफा साबित हुआ, क्योंकि दिल्ली की टीम ने मुंबई को 29 रन से बुरी तरह से रौंद दिया. भले ही इस मुकाबले में मुंबई की जीत नहीं हुई लेकिन टीम की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने महिला क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. शबनीम साउथ अफ्रीका की पेसर हैं. 

138.3 किमी/घंटा की रफ्तार से फेंकी गेंद

मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. शबनीम इस्माइल ने अपने तीसरे ओवर में 138.3 किमी/घंटा से डिलीवरी फेंकी, जिसे कई फैंस ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. महिला क्रिकेट इतिहास में अभी तक कोई भी गेंदबाज 135 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सकी है. हालांकि, इस डिलीवरी के बाद कई फैंस ने स्पीड गन पर भी सवाल खड़े कर दिए. 

महंगी साबित हुई शबनीम

शबनीम इस्माइल ने इस मैच में यह रिकॉर्ड तो अपने नाम किया लेकिन वो गेंद से कमाल करने में कामयाब नहीं हो सकी. उन्होंने 4 ओवर में 45 रन खर्च किए और केवल एक ही विकेट लेने में कामयाब हो सकी. दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग और जेमिमा रॉड्रिग्स ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी अर्धशतक ठोके. 

दिल्ली ने 29 रन से जीता मैच 

दिल्ली की टीम ने इस मुकाबले को 29 रन से जीता और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर अपना स्थान बरकरार रखा है. स्टार बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स ने महज 33 गेंद में 69 रन की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 10 चौके शामिल थे. वहीं, कप्तान मेग लैनिंग ने 38 गेंद में 2 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 53 रन की पारी को अंजाम दिया. इन पारियों की बदौलत दिल्ली ने 192 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाबी कार्यवाही में मुंबई 8 विकेट खोकर 163 रन बनाने में ही कामयाब हो सकी. 

Trending news