Team India: टीम इंडिया में खत्म नहीं हुआ इस खिलाड़ी का करियर, फिर करेगा वापसी; संजय बांगर को पूरी उम्मीद
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में खत्म नहीं हुआ इस खिलाड़ी का करियर, फिर करेगा वापसी; संजय बांगर को पूरी उम्मीद

Sanjay Bangar: टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी श्रीलंका सीरीज में अपनी जगह नहीं बना सका है. इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है, लेकिन संजय बांगर को उम्मीद है कि ये खिलाड़ी एक बार भी टीम इंडिया में वापसी करेगा. 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद खेली जाने वाली वनडे सीरीज से टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. पिछले कुछ समय से ये खिलाड़ी काफी खराब फॉर्म से जूझ रहा है. ऐसे में अब वनडे वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को उम्मीद है कि ये खिलाड़ी एक बार भी टीम इंडिया में वापसी करेगा. 

खत्म नहीं हुआ इस खिलाड़ी का करियर 

भारतीय सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को जगह नहीं दी है. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके बाद उन्हें टीम में बाहर का रास्ता दिखाया गया है. ऐसे में कई दिग्गजों का मानना है कि उनका करियर लगभग खत्म हो गया है, लेकिन संजय बांगर को पूरी उम्मीद है कि धवन की वापसी अभी भी संभव है. 

संजय बांगर ने दिया ये बड़ा बयान 

संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं उसे अभी भी टीम से बाहर नहीं देख रहा हूं. वह काफी फिट हैं और अच्छा कर रहा है. हां, उसने दो-तीन सीरीज में बड़े स्कोर नहीं बनाए, लेकिन उन सीरीज में उसने युवा टीम के साथ कप्तानी की और जीत दिलाई. उन्होंने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि ये शिखर धवन का अंत है. 20-23 गेम्स और खेल सकता हैं. अगर ईशान किशन किसी वजह से अनुपलब्ध होते हैं, तो फिर शिखर धवन टीम में वापस आ सकते हैं.' आपको बता दें कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बांग्लादेश सीरीज में तीन वनडे मैचों में (3,8,7) के स्कोर किए, वहीं पिछली पांच पारियों में कुल 49 रन ही बना सके हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

शिखर धवन 37 साल के हो चुके हैं. शिखर धवन ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. लेकिन साल 2022 उनके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. हालांकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पिछले वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे खेले हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news