Nepal Cricket: नेपाल एयरपोर्ट से इंटरनेशनल क्रिकेटर गिरफ्तार, नाबालिग से रेप के आरोप पर पुलिस ने जारी किया था वारंट
Advertisement
trendingNow11383679

Nepal Cricket: नेपाल एयरपोर्ट से इंटरनेशनल क्रिकेटर गिरफ्तार, नाबालिग से रेप के आरोप पर पुलिस ने जारी किया था वारंट

Rape Charges on Cricketer : काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते ही नेपाल के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने पहले ही अपने नेपाल आने की जानकारी फेसबुक पर शेयर कर दी थी.

Sandeep Lamichhane (Twitter)

Sandeep Lamichhane Arrested: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को नाबालिग से रेप के आरोपों के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. वह जब गुरुवार को काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरे तो पुलिस उनके इंतजार में थी. बीते दिनों यह जानकारी मिली थी कि वह कहीं गायब हो गए हैं और उनकी लोकेशन तक पता नहीं चल पा रही थी. पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी. बाद में इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने फेसबुक पोस्ट कर खुद को निर्दोष बताया.

काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट से गिरफ्तार

संदीप लामिछाने गुरुवार को तय समय पर काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर उतरे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वह इस दौरान जॉगर्स पहने और चेहरे पर मास्क लगाए नजर आए. उन्होंने पहले ही अपने नेपाल आने की जानकारी फेसबुक पर शेयर की थी. इसी के चलते पुलिस अधिकार एयरपोर्ट पर मौजूद थे. वह संदीप के बाहर आने का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही यह क्रिकेटर फ्लाइट से उतरा, उसे हिरासत में ले लिया गया. 

17 साल की लड़की से रेप के आरोप

संदीप लामिछाने पर 17 साल की एक नाबालिग लड़की ने काठमांडू के एक होटल में रेप का आरोप लगाया है. संदीप के खिलाफ नेपाल की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था. तब वह विदेश में कैरेबियन क्रिकेट लीग खेल रहे थे. इसी बीच नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने गत आठ सितंबर को एक आदेश जारी कर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था.

कानूनी लड़ाई लड़ेंगे

22 साल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने कहा था कि वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'मुझे पता है कि मैं साजिश और गलत आरोपों के मुश्किल समय का सामना कर रहा हूं. मुझे देश की कानून व्यवस्था पर भरोसा है. जल्द ही मुझ पर लगे आरोपों के खिलाफ कानूनी समर्थन मांगूंगा. यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा. मैं स्पीड ट्रायल के लिए अनुरोध करता हूं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news