IND vs WI: धवन के धुरंधरों को वेस्टइंडीज के इन 3 प्लेयर्स से रहना होगा अलर्ट, तोड़ सकते हैं जीत का सपना
Advertisement
trendingNow11267386

IND vs WI: धवन के धुरंधरों को वेस्टइंडीज के इन 3 प्लेयर्स से रहना होगा अलर्ट, तोड़ सकते हैं जीत का सपना

India vs West Indies: भारतीय टीम को पहला वनडे 22 जुलाई को खेलना है. अगर टीम इंडिया को सीरीज अपने नाम करनी है, तो वेस्टइंडीज के तीन प्लेयर्स से सावधान रहना होगा.

Twitter

Ind vs WI: शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया 22 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी. टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स जो सीरीज जिता सकते हैं, लेकिन टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के तीन प्लेयर्स से सावधान रहना होगा. वरना ये खिलाड़ी सीरीज जीतने का सपना तोड़ सकते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. जेसन होल्डर 

वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था, लेकिन अब सात महीने के बाद उनकी टीम में वापसी हुई है. होल्डर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. भारत के खिलाफ जेसन ने 25 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 विकेट लेने के साथ-साथ 450 रन बनाए हैं. वह मिडिल ऑर्डर में वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी रीढ़ है. अगर टीम इंडिया को विंडीज के खिलाफ जीत हासिल करनी है, तो जेसन होल्डर का विकेट जल्दी चटकाना होगा. 

2. निकोलस पूरन 

कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वेस्टइंडीज टीम का कप्तान बनाया गया. पूरन विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं और वो हमेशा से ही विरोधी टीम के लिए खतरा साबित हुए हैं. उन्होंने अभी तक वनडे की 43 पारियां ही खेली है, जिसमें उन्होंने 1293 रन बनाए हैं. पूरन आईपीएल में भी खेलते है, इसलिए वह भारतीय प्लेयर्स के खेल से अच्छी तरह वाकिफ हैं. इसलिए भारतीय टीम को निकोलस पूरन से सावधान रहना होगा. 

3. रोवमैन पॉवेल 

रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) बहुत ही आक्राम बैटिंग करते हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वेस्टइंडीज टीम के लिए वह निचले क्रम पर फिनिशर की भूमिका निभाते हैं. उन्हें रोकना भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. अगर टीम इंडिया को सीरीज अपने नाम करनी है, तो इस खिलाड़ी का विकेट हासिल करना होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news