Rohit Sharma Statement: पाकिस्तान पर बड़ी जीत के बाद रोहित शर्मा ने खोला दिल, इन्हें बताया मैच विनर
Advertisement

Rohit Sharma Statement: पाकिस्तान पर बड़ी जीत के बाद रोहित शर्मा ने खोला दिल, इन्हें बताया मैच विनर

Captain Statement : टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप के महामुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए. हालांकि प्लेयर ऑफ द मैच किसी और को मिला.

Rohit Sharma Statement: पाकिस्तान पर बड़ी जीत के बाद रोहित शर्मा ने खोला दिल, इन्हें बताया मैच विनर

Rohit Sharma Statement, IND vs PAK: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को वनडे वर्ल्ड कप के महामुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 42.5 ओवर में 191 रन पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद मेजबान टीम ने टारगेट 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

रोहित ने खेली कप्तानी पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए. उन्होंने 63 गेंदों पर 6 चौके और इतने ही छक्के लगाए.  विजयी चौका लगाने वाले श्रेयस अय्यर 53 रन बनाकर नाबाद लौटे. अय्यर ने 62 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के जड़े. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने नाबाद 19 रन बनाए. शुभमन गिल और विराट कोहली ने 16-16 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने 2 विकेट लिए जबकि एक विकेट हसन अली को मिला. 

कप्तान रोहित का बड़ा बयान

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद कहा, 'गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. पाकिस्तान को महज 191 रन पर समेटना आसान बात नहीं थी. एक मौके पर लग रहा था कि पाकिस्तानी टीम 260-270 रन तक बना देगी, लेकिन गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया. हर किसी का दिन रोज नहीं होता. किसी को आगे आना होता है. कप्तान के तौर पर मेरी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण हो जाती है. ये परिस्थितियों को समझने के बारे में है. हम सभी को पता है कि मैदान पर क्या करना है. जो भी टीम टूर्नामेंट में खेल रही है, उसमें क्वालिटी है. बस आपको बेहतर करना होता है.'

भारत की लगातार तीसरी जीत

इससे पहले पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम 50 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए. ओपनर इमाम उल हक ने 36 और अब्दुल्ला शफीक ने 20 रन का योगदान दिया. भारत के लिए 5 बल्लेबाजों ने 2-2 विकेट लिए. पेसर जसप्रीस बुमराह ने 19 रन देकर 2 विकेट झटके. उनके अलावा मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने भी 2-2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर ने 2 ओवर फेंके और 12 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके. भारत ने इस तरह वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. पाकिस्तान को पहली हार झेलनी पड़ी. 

Trending news