Team India: टी20 वर्ल्ड कप में खुल गई रोहित की पोल, अब इस दिग्गज को टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बनाने में भलाई
Advertisement

Team India: टी20 वर्ल्ड कप में खुल गई रोहित की पोल, अब इस दिग्गज को टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बनाने में भलाई

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बुरी तरह पिटने के बाद अब टीम इंडिया के सामने अगला बड़ा टारगेट अपने ही देश में आयोजित होने वाला 2023 वनडे वर्ल्ड कप है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार झेलने के बाद अब ये बहुत मुश्किल नजर आ रहा है कि रोहित शर्मा ही 2023 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

Rohit Sharma

Team India: रोहित शर्मा की कप्तानी की पोल तब खुल गई, जब टीम इंडिया गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मैच हारकर खिताब जीतने की रेस से बाहर हो गई. अब तक बतौर कप्तान विराट कोहली का ICC ट्रॉफी नहीं जीतने का शर्मनाक रिकॉर्ड टीम इंडिया ढो रही थी, लेकिन अब इस अनचाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी जुड़ गया है. 

टी20 वर्ल्ड कप में खुल गई रोहित की पोल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बुरी तरह पिटने के बाद अब टीम इंडिया के सामने अगला बड़ा टारगेट अपने ही देश में आयोजित होने वाला 2023 वनडे वर्ल्ड कप है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार झेलने के बाद अब ये बहुत मुश्किल नजर आ रहा है कि रोहित शर्मा ही 2023 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. ऐसे में एक खिलाड़ी टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. 

अब इस दिग्गज को टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बनाने में भलाई

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के सेमीफाइनल दौर से ही बाहर होने के बाद उम्रदराज क्रिकेटर रोहित शर्मा की जगह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया जा सकता है, जो टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. अपनी कप्तानी के डेब्यू में ही हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जितवाई थी.

कप्तानी में धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. हार्दिक पांड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के दौरान संयम के साथ खेलते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं. फील्डिंग में भी हार्दिक पांड्या का कोई सानी नहीं है. अक्सर हार्दिक पांड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती है.

Trending news