Team India: रोहित की कप्तानी में भारत के इस धाकड़ खिलाड़ी का खत्म हो गया करियर! जल्द ले सकता है संन्यास
Advertisement

Team India: रोहित की कप्तानी में भारत के इस धाकड़ खिलाड़ी का खत्म हो गया करियर! जल्द ले सकता है संन्यास

IND vs AUS, 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के एक धाकड़ क्रिकेटर का वनडे और टी20 करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. सेलेक्टर्स ने अचानक इस खिलाड़ी से मुंह मोड़ लिया है. भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने अचानक टीम इंडिया से बाहर निकाल दिया है. 

Team India: रोहित की कप्तानी में भारत के इस धाकड़ खिलाड़ी का खत्म हो गया करियर! जल्द ले सकता है संन्यास

Team India, 2023: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के एक धाकड़ क्रिकेटर का वनडे और टी20 करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. सेलेक्टर्स ने अचानक इस खिलाड़ी से मुंह मोड़ लिया है. भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को सेलेक्टर्स ने अचानक टीम इंडिया से बाहर निकाल दिया है. ऐसे में टीम इंडिया के इस धाकड़ मैच विनर का वनडे और टी20 करियर अब लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को पहले टी20 टीम से ड्रॉप किया गया और अब वनडे टीम से भी इस क्रिकेटर का पत्ता काट दिया गया है. इस खिलाड़ी को अब टी20 क्रिकेट तो क्या वनडे क्रिकेट में खेलने के लायक भी नहीं समझा जा रहा है. 

रोहित की कप्तानी में भारत के इस धाकड़ खिलाड़ी का खत्म हो गया करियर!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय वनडे टीम में इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया. इससे पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी का पत्ता साफ कर दिया गया था. ऐसे में भारतीय टीम के इस खिलाड़ी का टी20 और वनडे करियर अब लगभग खत्म होता नजर आ रहा है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जान था, लेकिन अब उसे सेलेक्टर्स ने अचानक भारतीय टीम से निकाल बाहर किया है. अब इस खिलाड़ी की भारत की टी20 और वनडे टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारतीय टीम में जगह बनाना जितना मुश्किल है, उतना ही मुश्किल टीम इंडिया में अपनी जगह को बरकरार रखना है. 

सेलेक्टर्स ने अचानक मोड़ लिया मुंह

टीम इंडिया के इस धाकड़ क्रिकेटर का टी20 और वनडे करियर अब खत्म माना जा रहा है, क्योंकि ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का भरोसा तोड़ चुका है. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी20 और वनडे करियर लगभग खत्म हो गया है और अब इस क्रिकेटर के पास सिर्फ संन्यास का ही विकल्प बच गया है. भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. 

जल्द ले सकता है संन्यास

भारत की वनडे और टी20 टीम में अब मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मोहम्मद शमी, शिवम मावी, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट जैसे घातक तेज गेंदबाज अपनी जगह फिक्स कर चुके हैं. ये सभी तेज गेंदबाज इन दिनों अपने तूफानी प्रदर्शन से जमकर कहर मचा रहे हैं. इन गेंदबाजों के होते हुए तो अब भारत की टी20 और वनडे टीम में भुवनेश्वर कुमार की वापसी नामुमकिन है. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं. इसलिए अब सेलेक्टर्स ने भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया में शामिल नहीं थे. जनवरी 2023 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में मौका नहीं दिया और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी सेलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया है.

वनडे टीम से छुट्टी कर दी गई

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच एक साल पहले 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच के बाद से भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम से छुट्टी कर दी गई. भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई   

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news