Nagpur Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के इतने खराब प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने भी लिए मजे! बयान से लगेगी मेहमानों को मिर्ची
Advertisement

Nagpur Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के इतने खराब प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने भी लिए मजे! बयान से लगेगी मेहमानों को मिर्ची

Rohit Sharma Statement: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया पर मिली शानदार जीत के बाद बयान दिया. उन्होंने एक ऐसी बात कह दी जिसे सुनकर मेहमान टीम और उसके फैंस को जरूर मिर्ची लगेगी. ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच को पारी और 132 रन से गंवा बैठी.

rohit sharma (bcci)

Rohit Sharma on 1st Test, IND vs AUS: विरोधी टीम से कड़ी चुनौती की उम्मीद हो लेकिन ऐसा ना हो पाए तो जाहिर तौर पर अच्छा नहीं लगता. कुछ ऐसा ही हुआ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ. रोहित शर्मा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया से ऐसी उम्मीद नहीं की थी कि मेहमान टीम इतने सस्ते में और जल्दी ऑलआउट हो जाएगी. भारत ने इस मुकाबले को पारी और 132 रनों से हराया.

रोहित शर्मा बोले- AUS से ऐसी उम्मीद नहीं थी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा नागपुर के वीसीए स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराने के बाद काफी खुश नजर आए. उन्होंने जीत के बाद कहा कि तीसरे दिन महज एक ही सेशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सिमटने की उम्मीद निश्चित रूप से नहीं की थी. ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से हार का सामना करना पड़ा क्योंकि टीम तीसरे दिन लंच के बाद बल्लेबाजी करने उतरी और टी-ब्रेक से पहले ही दूसरी पारी में महज 91 रन पर सिमट गई.

गेंदबाजी में मुश्किल दिन के लिए तैयार था भारत

भारतीय कप्तान ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मैच के 3 दिन में खत्म होने की उम्मीद के बारे में कहा, ‘नहीं, मैंने उम्मीद नहीं की थी. हम गेंदबाजी में मुश्किल दिन के लिए तैयार थे. हमने कभी नहीं सोचा था कि वे (ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज) एक सेशन में सिमट जाएंगे. जैसा कि आपने देखा, पिच धीमी और धीमी होती चली गई. पिच पर कोई उछाल नहीं था. इसलिए मुझे बहुत हैरानी हुई.’

मानसिक मजबूती के सवाल का नहीं दिया जवाब

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में जामथा की पिच को लेकर काफी चर्चा हो रही थी जिसे स्पिनरों के लिए मददगार करार किया जा रहा था. जब रोहित से पूछा गया कि क्या उन्हें अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया की तुलना में मानसिक रूप से मजबूत दिखी तो शांत स्वभाव के भारतीय कप्तान ने अपने चिर परिचित अंदाज में इसे खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के मानसिक स्तर के बारे में नहीं जानता. मैं अपनी टीम के बारे में बता सकता हूं और हम इस तरह की पिचों पर खेलना चाहते हैं और यह अभी से नहीं हैं, हम पिछले 3-4 साल से इस तरह की पिचों पर खेल रहे हैं.’ (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news