IND vs PAK: कप्तान रोहित ने चूर-चूर किया शाहीन अफरीदी का 'घमंड', करियर में पहली बार हुआ ऐसा हाल
Advertisement

IND vs PAK: कप्तान रोहित ने चूर-चूर किया शाहीन अफरीदी का 'घमंड', करियर में पहली बार हुआ ऐसा हाल

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली है. इस मैच के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के खिलाफ एक बड़ा कारनामा कर दिया.

IND vs PAK: कप्तान रोहित ने चूर-चूर किया शाहीन अफरीदी का 'घमंड', करियर में पहली बार हुआ ऐसा हाल

Rohit Sharma vs Shaheen Shah Afridi: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर-4 मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ काफी शानदार शुरुआत मिली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी टीम इंडिया ने पहले ही ओवर से आक्रामक बल्लेबाजी की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल ने तूफानी अंदाज में अर्धशतक छड़े. इस मैच के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के खिलाफ एक बड़ा कारनामा कर दिया.

रोहित ने चूर-चूर किया अफरीदी का 'घमंड'

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में अपनी पारी की शुरुआत छक्के के साथ की. रोहित ने शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के खिलाफ पारी के पहले ही ओवर में छक्का जड़ा था और इसी के साथ वनडे में ऐसा करने वाले पहले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले किसी भी बल्लेबाज ने शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के खिलाफ वनडे मैच के पहले ही ओवर में छक्का नहीं जड़ा था. इसी के साथ रोहित वनडे में शाहीन के पहले ओवर में छक्का लगाने वाले वर्ल्ड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने डाला खलल

खबर लिखने तक 24.1 ओवर के खेल के बाद भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने खलल डाल दिया. इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 49 गेंदों पर 56 रनों पारी खेलकर आउट हुए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी इस पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, शुभमन गिल (Shubman Gill) 52 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी इस पारी में 10 चौके जड़े.

वनडे में 10 हजार बनाने से सिर्फ कुछ रन दूर रोहित

रोहित वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने से कुछ ही रन दूर हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे में अब तक 247 मैचों की 240 पारियों में 48.91 की औसत से 9978 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 दोहरे शतक, 30 शतक और 50 अर्धशतक जड़े हैं. हालांकि अगर आने वाले मैचों में रोहित 22 रन बना लेते हैं, तो वो वनडे में अपने 10 हजार रन पूरे कर लेंगे.

 

Trending news