Rohit Sharma: World Record बनाने के करीब रोहित शर्मा, भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया ये करिश्मा
Advertisement

Rohit Sharma: World Record बनाने के करीब रोहित शर्मा, भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया ये करिश्मा

Rohit Sharma News: इस 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' को आज तक सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग जैसे महान बल्लेबाज भी नहीं बना पाए. रोहित शर्मा अपने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ ही बड़े-बड़े धुरंधरों को पीछे छोड़ देंगे. 

Rohit Sharma: World Record बनाने के करीब रोहित शर्मा, भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया ये करिश्मा

World Record: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आगामी एशिया कप 2023 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब हैं. बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 6 टीमें भाग लेंगी. कुल 13 मैच खेले जाएंगे. एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका के अलावा नेपाल की टीम भाग लेगी. एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा कुछ ऐसा कर देंगे, जिसे भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया है. रोहित शर्मा ये 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज होंगे. बता दें कि इस 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' को आज तक सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग जैसे महान बल्लेबाज भी नहीं बना पाए. 

World Record बनाने के करीब रोहित शर्मा

रोहित शर्मा अपने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ ही बड़े-बड़े धुरंधरों को पीछे छोड़ देंगे. एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 554 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले और इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे. रोहित शर्मा को इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने के लिए 20 छक्कों की जरूरत है. टीम इंडिया अगर एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचती है तो रोहित शर्मा को कम से कम 6 वनडे मैच खेलने को मिलेंगे. ऐसे में रोहित शर्मा पक्के तौर पर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं.

भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया ये करिश्मा

ना भारत में और ना ही दुनिया में अभी तक कोई भी बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में 554 छक्के नहीं जड़ पाया है. क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी फॉर्मेट में 483 मैचों की 551 पारियों में 553 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा के नाम अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के 444 मैचों की 465 पारियों में 534 छक्के मारने का रिकॉर्ड दर्ज है. एशिया कप 2023 में रोहित शर्मा 20 छक्के लगाते ही क्रिस गेल को पछाड़ते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 554 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले और इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे.  

सहवाग-सचिन और विराट भी नहीं कर पाए ये कमाल

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग जैसे महान भारतीय बल्लेबाज भी अपने पूरे करियर में 500 छक्के जड़ने का भी कारनामा नहीं कर पाए. वहीं, मौजूदा समय में भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली भी इस महारिकॉर्ड से बहुत दूर हैं. विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 279 छक्के लगाए हैं. वहीं, सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 264 छक्कों का रिकॉर्ड दर्ज है.  

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज     

553 छक्के - क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

534 छक्के - रोहित शर्मा (भारत)

476 छक्के - शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)

398 छक्के - ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड)

383 छक्के - मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)

359 छक्के - महेंद्र सिंह धोनी (भारत)

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज     

534 छक्के - रोहित शर्मा

359 छक्के - महेंद्र सिंह धोनी

279 छक्के - विराट कोहली 

264 छक्के - सचिन तेंदुलकर

251 छक्के - युवराज सिंह

247 छक्के - सौरव गांगुली

243 छक्के - वीरेंद्र सहवाग

Trending news