Ranji Trophy: रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में 56 गेंदों पर जड़ा शतक, टीम इंडिया से मिलेगा डेब्यू का मौका?
Advertisement
trendingNow12049656

Ranji Trophy: रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में 56 गेंदों पर जड़ा शतक, टीम इंडिया से मिलेगा डेब्यू का मौका?

Riyan Parag Century: 22 साल के रियान पराग (Riyan Parag) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मुकाबले में 56 गेंदों पर शतक जमा दिया. असम के लिए खेल रहे रियान पराग ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ मैच में 155 रनों का योगदान दिया. रियान को अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है.

रियान पराग ने जड़ा शतक

Riyan Parag Century, Ranji Trophy 2023-24 : असम के 22 साल के युवा बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मुकाबले में धमाल मचा दिया. असम के लिए खेल रहे रियान पराग ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ रायपुर में हुए ग्रुप-बी के मैच में 155 रनों का योगदान दिया. हालांकि छत्तीसगढ़ ने मैच 10 विकेट से अपने नाम किया. रियान को अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है.

टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया

रियान पराग रणजी ट्रॉफी के मैच में टी20 जैसे अंदाज में खेले. उन्होंने 56 गेंदों पर शतक जड़ दिया. असम और छत्तीसगढ़ के बीच इस मैच में रियान ने 87 गेंदों पर 11 चौके और 12 छक्के जड़ते हुए 155 रनों की पारी खेली. रियान ने इस तरह के शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया के दरवाजे खटखटाया. वह असम की कप्तानी भी संभाल रहे हैं. उन्होंने नंबर-4 पर उतरकर अपनी टीम को दूसरी पारी में 254 तक पहुंचाया. हालांकि छत्तीसगढ़ को महज 87 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने बिना कोई विकेट खोकर हासिल कर लिया.

IPL में राजस्थान रॉयल्स की मौज

रियान पराग के इस तरह के प्रदर्शन को देखकर राजस्थान रॉयल्स की भी मौज हो गई. रियान आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेलते हैं. बता दें कि असम की पहली केवल 159 रन पर सिमट गई थी. तब कप्तान रियान फ्लॉप रहे और 29 गेंदों में सिर्फ 8 रन बना पाए.

कब मिलेगा डेब्यू का मौका?

रियान पराग को अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है. उन्होंने पिछले कुछ वक्त से घरेलू सर्किट में बल्ले से अच्छा योगदान दिया है लेकिन वह सेलेक्टर्स को प्रभावित नहीं कर पाए. रियान ने अभी तक 26 फर्स्ट क्लास मैचों में 2 शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए 1583 रन बनाए हैं. 155 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है. इसके अलावा उन्होंने 49 लिस्ट ए और 98 टी20 मैच भी खेले हैं.

Trending news