Team India: T20 वर्ल्ड कप से पहले फिर बदला टीम इंडिया का ओपनर, इस धाकड़ बल्लेबाज को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11388559

Team India: T20 वर्ल्ड कप से पहले फिर बदला टीम इंडिया का ओपनर, इस धाकड़ बल्लेबाज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया में एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टीम इंडिया ने अभ्यास मैच में बतौर ओपनर एक धाकड़ बल्लेबाज को मौका दिया. 

Photo (BCCI)

India vs Australia XI Warm up Match:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी.  सोमवार को दोनों टीमों के बीच पहला अभ्यास मैच खेला जा रहा है. इस मैच में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. पिछले कुछ समय से लगातार ओपनिंग कॉम्बिनेशन करने वाली टीम इंडिया ने इस मैच में भी एक नई जोड़ी को मौका दिया. 

इस बल्लेबाजी को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच में टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उतरे. हालांकि, ये ओपनिंग जोड़ी पूरी तरह फ्लॉप रही. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3 रन बनाकर आउट हुऐ और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 9 रन ही बना सके. 

इस वजह से नहीं खेले केएल राहुल 

पहले अभ्यास मैच में विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया. ये दोनों ही खिलाड़ी दूसरे अभ्यास मैच में खेलते दिखाई देंगे. केएल राहुल (KL Rahul) को इस मैच में आराम देने की वजह से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इससे पहले भी कई मौकों पर टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की थी. 

हाल ही में बल्ले से मचाया धमाल 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी. इन दोनों ही सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार प्रदर्शन किया. केएल राहुल (KL Rahul) टी20 वर्ल्ड कप में भी बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहली पसंद रहने वाले हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 66 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.57 की औसत से 2137 रन बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news