World Cup 2023: रिकी पोंटिंग ने कर दी सबसे बड़ी भविष्यवाणी, ये दो खिलाड़ी अपने दम पर जिताएंगे 2023 वर्ल्ड कप
Advertisement

World Cup 2023: रिकी पोंटिंग ने कर दी सबसे बड़ी भविष्यवाणी, ये दो खिलाड़ी अपने दम पर जिताएंगे 2023 वर्ल्ड कप

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने ऐसे धाकड़ खिलाड़ियों का नाम बताया है जो टीम को खिताब जीता सकते हैं. 

World Cup 2023: रिकी पोंटिंग ने कर दी सबसे बड़ी भविष्यवाणी, ये दो खिलाड़ी अपने दम पर जिताएंगे 2023 वर्ल्ड कप

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) इस साल के भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के बीच इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. रिकी पोंटिंग ने दो ऐसे धाकड़ खिलाड़ियों का नाम बताया है जो इस साल भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के चैंपियन बना सकते हैं. ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज का भी हिस्सा थे. 

रिकी पोंटिंग ने कर दी सबसे बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को उम्मीद है कि इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और लेग स्पिनर एडम जम्पा उनकी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. 33 साल के स्टार्क हाल में भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में थे जिसमें उन्होंने आठ विकेट चटकाए. उन्होंने विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में पांच विकेट हासिल किए. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 से जीती. चार टेस्ट की बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद जंपा ने भी वनडे मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई में निर्णायक तीसरे वनडे में चार विकेट चटकाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत दर्ज की.

इस तेज गेंदबाज की जमकर की तारीफ 

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यु में कहा, 'मिशेल स्टार्क संपूर्ण पैकेज है. वह छह फुट पांच इंच का है, 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करता है. वह बाएं हाथ का गेंदबाज है और वह नई गेंद को अंदर की तरफ स्विंग करता है जैसा सूर्यकुमार यादव के साथ हुआ.' स्टार्क 2019 वर्ल्ड कप के सबसे सफल गेंदबाज थे जबकि 2015 में उन्होंने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के साथ यह सम्मान साझा किया था. पोंटिंग ने कहा, 'जब वह लय में होता है तो वह दुनिया के किसी भी गेंदबाज जितना अच्छा है और वह लंबे समय से ऐसा कर रहा है. कई अजीब कारणों से हमेशा कुछ लोग मिशेल स्टार्क पर उसके प्रदर्शन के लिए निशाना साधते रहे हैं लेकिन अगर आप तथ्यों पर गौर करें, विशेषकर सफेद गेंद के क्रिकेट के तो उसके आकंड़े शानदार हैं.'

वनडे सीरीज में किया कमाल का प्रदर्शन

बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मौका नहीं दिए जाने से जम्पा निराश थे लेकिन वनडे सीरीज में वापसी करते हुए इस 31 वर्षीय स्पिनर ने दिखाया कि भारतीय परिस्थितियों में वे कितने खतरनाक हो सकते हैं. यह स्पिनर वर्ल्ड कप सुपर लीग में 19.73 की औसत से 18 मैच में 41 विकेट चटकाकर शीर्ष पर चल रहा है. पोंटिंग ने कहा, 'वह लंबे समय से मिशेल स्टार्क के साथ सफेद गेंद के क्रिकेट में संभवत: ऑस्ट्रेलिया का अहम गेंदबाज है.' उन्होंने कहा, 'स्टार्क ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन एडम जम्पा ने चार या पांच साल में वास्तव में बेजोड़ प्रदर्शन किया है. वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ है जिसके कारण भारत के टेस्ट दौरे पर मौका नहीं मिलने से वह थोड़ा निराश था.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news