RCB vs SRH: छक्के, शतक और रनों का अंबार, हेड-क्लासेन की मार से हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक
Advertisement

RCB vs SRH: छक्के, शतक और रनों का अंबार, हेड-क्लासेन की मार से हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 अविश्वसनीय अंदाज से अंत की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है. कोई टीम जीत के रथ पर सवार है तो कोई रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाती नजर आ रही है. चिन्नास्वामी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रिकॉर्ड्स की बौछार कर आरसीबी को करारी शिकस्त दी है. 

 

Travis Head and Heinrich Klassen

RCB vs SRH: 27 मार्च वो तारीख थी जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल के इतिहास में 277 रन का सबसे बड़ा टोटल खड़ा कर विरोधी टीमों में खौफ पैदा कर दिया था. उस दौरान विरोधी टीम 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस थी. अब आरसीबी को निशाना बनाया और 287 रन बनाकर अपने ही महारिकॉर्ड को तोड़ दिया. जवाब में आरसीबी ने भी शानदार अंदाज में टक्कर दी और लक्ष्य के करीब पहुंचकर मुकाबला गंवाया. हैदराबाद ने इस मैच को 25 रन से अपने नाम किया और आईपीएल 2024 में जीत की हैट्रिक लगा दी है. 

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मचाया हाहाकार

आरसीबी ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आते ही छक्कों चौकों की बौछार कर दी. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 34 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया. लेकिन दूसरे छोर पर जमे ट्रेविस हेड ने आरसीबी की गेंदबाजी के साथ जमकर खिलवाड़ किया. ट्रेविस हेड ने रिकॉर्ड 39 गेंद में शतक ठोक दिया और आईपीएल के इतिहास में चौथे सबसे तेज शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने 9 चौकों और 8 छक्कों की बदौलत 102 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली. 

SRH ने 287 रन बनाकर तोड़ा रिकॉर्ड

आरसीबी की तरफ से ट्रेविस हेड ने ही नहीं बल्कि हेनरिक क्लासेन ने भी तबाही मचा दी. उन्होंने 31 गेंद में 7 छक्के और 2 चौकों की मदद से 67 रन ठोक दिए. इसके बाद एडेन मार्करम (32) और अब्दुल समद ने 10 गेंद में 37 रन की पारी खेल स्कोरबोर्ड पर रिकॉर्ड 287 रन टांग दिए. आरसीबी की तरफ से लॉकी फर्ग्युसन ने 2 जबकि रीस टॉपली के खाते 1 विकेट आया. पहाड़नुमा लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने भी जबरदस्त शुरुआत की. 

RCB ने पॉवर प्ले में ठोके 79 रन 

आरसीबी की टीम ने पॉवर प्ले में जबरदस्त बल्लेबाजी की. विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने मिलकर 79 रन ठोक डाले. विराट 20 गेंद में 42 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, कप्तान डु प्लेसी ने 28 गेंद में 7 चौकों और 4 छक्कों के दम पर 62 रन की पारी खेली. इसके बाद 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. लेकिन बैटिंग करने आए दिनेश कार्तिक ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से मैच में जान डाल दी. उन्होंने महज 35 गेंद में 83 रन की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके.

Trending news