RCB vs SRH: ट्रेविस हेड ने तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड, डिविलियर्स-वॉर्नर पीछे, टॉप-5 में धांसू एंट्री
Advertisement

RCB vs SRH: ट्रेविस हेड ने तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड, डिविलियर्स-वॉर्नर पीछे, टॉप-5 में धांसू एंट्री

RCB vs SRH: आईपीएल 2024 में कई बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त होते नजर आ रहे हैं. 30वें मुकाबले में एक और बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है. सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपने तूफानी शतक से 17 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. 

 

Travis Head (IPL)

RCB vs SRH Travis Head Century: आईपीएल 2024 में कई बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त होते नजर आ रहे हैं. 30वें मुकाबले में एक और बड़ा रिकॉर्ड टूट गया है. सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपने तूफानी शतक से 17 साल पुराना रिकॉर्ड की धज्जियां उड़ा दी. आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने महज 39 गेंद में सनसनी सेंचुरी ठोक डाली. उन्होंने आईपीएल के इतिहास में 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. 

गिलक्रिस्ट हुए पीछे

ट्रेविस हेड चिन्नास्वामी में गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करते नजर आए. उन्होंने महज 41 गेंद में 102 रन की पारी खेली. इस तूफानी पारी में 9 चौके और 8 सनसनी छक्के शामिल थे. 39 गेंद में शतक ठोकने के बाद हेड ने गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ा है. गिलक्रिस्ट ने साल 2008 में मुंबई के खिलाफ महज 42 गेंद में सेंचुरी ठोकी थी. इसके अलावा उन्होंने एबी डिविलियर्स और डेविड वॉर्रन के 43 गेंद में शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. 

SRH की तरफ से सबसे तेज सेंचुरी

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ट्रेविस हेड की 39 गेंद में सेंचुरी सबसे तेज है. 2017 में विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए केकेआर के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज दिखाया था. उन्होंने महज 43 गेंद में सेंचुरी ठोकी थी. लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर ट्रेविस हेड के नाम चढ़ चुका है. डेविड वॉर्नर दूसरे स्थान पर आ चुके हैं. 

15 ओवर में बने 200 रन

IPL 2024 में यह पहली बार नहीं है जब ट्रेविस हेड ने अपना खौफनाक अंदाज दिखाया है. उन्होंने मुंबई के खिलाफ अपना रौद्र रूप दिखाया था और ताबड़तोड़ फिफ्टी ठोकी थी. हैदराबाद की टीम ने उस मुकाबले में आईपीएल के इतिहास में 277 रन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. इस बार भी महज 15 ओवर में हैदराबाद की टीम ने 200 का आंकड़ा पार किया. आईपीएल के इतिहास में पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी ठोकने के मामले में ट्रेविस हेड दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 2 बार यह कारनामा किया है. पहले नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने 6 बार यह उपलब्धि हासिल की.

IPL के इतिहास में सबसे तेज सेंचुरी ठोकने वाले 5 बैटर

30 गेंद- क्रिस गेल vs पूणे वारियर्स (2013)
37 गेंद- यूसुफ पठान vs मुंबई इंडियंस (2010)
38 गेंद- डेविड मिलर vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (2013)
39 गेंद- ट्रेविस हेड vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (2024)
42 गेंद- एडम गिलक्रिस्ट vs मुंबई इंडियंस (2008)

 

Trending news