टीम इंडिया में बड़े बदलाव की उठी मांग, इस खिलाड़ी को बताया चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट
Advertisement
trendingNow11325761

टीम इंडिया में बड़े बदलाव की उठी मांग, इस खिलाड़ी को बताया चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट

Team India: भारत के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चौथे नंबर पर भेजने का फैसला सही था, जिसकी भविष्यवाणी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप ग्रुप ए मैच में किसी ने नहीं की थी. 

Team India

Team India: भारत के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चौथे नंबर पर भेजने का फैसला सही था, जिसकी भविष्यवाणी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप ग्रुप ए मैच में किसी ने नहीं की थी. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, क्योंकि भारत ने दिनेश कार्तिक की फिनिशिंग क्षमताओं पर भरोसा किया था, इसका मतलब था कि टॉप 6 बल्लेबाज सभी दाएं हाथ के थे.

टीम इंडिया में बड़े बदलाव की उठी मांग

आठवें ओवर के अंत में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद, जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था और उन्होंने अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाए. उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ 36 और हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी क्रमश: चौथे और पांचवें विकेट के लिए की.

इस खिलाड़ी को बताया चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए परफेक्ट

जडेजा की क्रीज पर मौजूदगी से पाकिस्तान अपने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज के ओवरों का कोटा पूरा नहीं कर सका, जिन्होंने अंतिम ओवर फेंका और जडेजा को भी आउट किया. लेकिन तब तक, भारत 148 रनों का पीछा करने के करीब था और उन्होंने दो गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया.

किसी ने नहीं सोचा होगा

उथप्पा ने कहा, 'मुझे लगता है कि किसी ने नहीं सोचा होगा कि नंबर 4 पर जडेजा आएंगे. यह एक अच्छा फैसला था. मुझे वास्तव में वह निर्णय काफी पसंद आया. इसलिए पाकिस्तान ने अपने स्पिनर नवाज को आखिरी ओवर तक बचा कर रखा, लेकिन भारत ने बेहतर तरीके से मैच समाप्त किया.' उथप्पा ने आगे बताया कि भारत के बल्लेबाजों, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपनी पारी की शुरुआत में धीमी गेंदबाजों के खिलाफ मशक्कत करते हुए नजर आए थे. लेकिन पावरप्ले के बाद से अपने स्पिनरों को लाकर पाकिस्तान ने गलती की.

भारत की पांच विकेट से जीत

हालांकि हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन ने भारत की पांच विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन वरिष्ठ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अपने चार ओवरों में 4/26 विकेट दर्ज किए. उन्हें तीसरे ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का अहम विकेट मिला. भुवनेश्वर ने पाकिस्तान की पारी के आखिरी छोर पर शादाब खान, आसिफ अली और नसीम शाह को भी पवेलियन भेजा.

Trending news