Ravichandran Ashwin : रविचंद्रन अश्विन 'बेवजह' होने लगे ट्विटर पर ट्रेंड? गुस्से में बोले- आज रात तो...
Advertisement

Ravichandran Ashwin : रविचंद्रन अश्विन 'बेवजह' होने लगे ट्विटर पर ट्रेंड? गुस्से में बोले- आज रात तो...

Deepti Sharma Mankaded Charlotte Dean: मांकडिंग को लेकर जो बहस शुरू हुई है, वह करीब तीन साल पहले अश्विन के कारण ही हुई. भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2019 सीजन के दौरान इस तरह से जोस बटलर को शिकार बनाया था.

Ravichandran Ashwin (Twitter)

R Ashwin on Deepti Sharma : भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 16 रन से हराया. इस मैच में झूलन गोस्वानी और दीप्ति शर्मा की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. दिग्गज पेसर झूलन का यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला रहा. वहीं, दीप्ति की चर्चा इंग्लैंड की चार्लोट डीन को आउट करने के तरीके को लेकर है. दीप्ति ने उन्हें 'मांकडिंग' आउट किया. यह कई इंग्लैंड फैंस को रास नहीं आया और इस पर बहस शुरू हो गई. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे. बाद में उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया.

दीप्ति शर्मा ने डीन को किया मांकडिंग आउट

लॉर्ड्स के मैदान पर भारत की दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की चार्लोट डीन को मांकडिंग आउट किया. यह पूरी तरह नियमों के अनुरूप है लेकिन इंग्लैंड के कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने आपत्ति जताई. दीप्ति ने 44वें ओवर की चौथी गेंद फेंकने से पहले ही सोच-समझ कर डीन को रन आउट कर दिया. गेंद फेंके जाने से पहले ही डीन काफी आगे निकल चुकी थीं. दीप्ति ने तुरंत पलटते हुए उन्हें आउट कर दिया और इंग्लैंड की पारी सिमट गई. मांकडिंग आउट करना पिछले कुछ वक्त से चर्चा का विषय बना है जिसे लेकर आईसीसी ने भी नियम बनाए हैं.

अश्विन ट्रेंड को देखकर हुए गुस्सा  

भारतीय दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर भी सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक चला. इस पर वह काफी गुस्सा हो गए. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा- अरे आप अश्विन को क्यों ट्रेंड करा रहे हो? आज रात तो दूसरी बोलिंग हीरो हैं- दीप्ति शर्मा.' 

2019 में अश्विन ने किया था बटलर को मांकडिंग आउट

दरअसल, अश्विन बेवजह ही ट्रेंड नहीं कर रहे थे. मांकडिंग को लेकर जो बहस शुरू हुई, वह करीब तीन साल पहले अश्विन के कारण ही हुई. अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2019 सीजन के दौरान जोस बटलर को शिकार बनाया था. उन्होंने तब पंजाब किंग्स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर को 'मांकड़' तरीके से रन आउट किया था. 

भारतीय महिलाओं ने इंग्लैंड को सीरीज में दी मात 

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को तीसरे टी20 मैच में 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. इंग्लैंड से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी भारतीय टीम 45.4 ओवर में 169 रन पर ऑलआउट हो गई. फिर भारतीय महिला टीम ने रेणुका सिंह की शानदर गेंदबाजी के दम पर मेजबानों को 43.3 ओवर में 153 रन पर समेट दिया. प्लेयर ऑफ द मैच रेणुका सिंह ने 29 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news