ICC Test Ranking: इंदौर टेस्ट के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, ICC टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर-1 गेंदबाज
Advertisement

ICC Test Ranking: इंदौर टेस्ट के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, ICC टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर-1 गेंदबाज

Latest ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है.

ICC Test Ranking: इंदौर टेस्ट के बीच टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, ICC टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर-1 गेंदबाज

Latest ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है. इस भारतीय गेंदबाज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) से शीर्ष गेंदबाज का ताज छीना है.

टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज बना ये खिलाड़ी 

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) में टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बने हैं. वह इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 36 वर्षीय आर अश्विन (R Ashwin) ने पहली बार 2015 में नंबर 1 रैंक के टेस्ट गेंदबाज होने का सम्मान हासिल किया था, और तब से कई मौकों पर शीर्ष स्थान पर लौट आए हैं. अश्विन ने अपने सबसे हालिया प्रदर्शन में छह विकेट लेने के बाद गेंदबाजों के बीच टॉप स्थान हासिल किया है.

ऑलराउंडर की लिस्ट में भी जलवा जारी

आर अश्विन (R Ashwin) के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में घरेलू सरजमीं पर भारत के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन कर नंबर 1 स्थान पर बने रहने का मौका है. आर अश्विन (R Ashwin) गेंदबाजी के साथ-साथ ऑलराउंडर की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं, गेंदबाजों की लिस्ट में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 8वें स्थान पर आ गए हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिल्ली टेस्ट में 10 विकेट हासिल किए थे. जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

आर अश्विन के शानदार आंकड़े 

आर अश्विन (R Ashwin) टीम इंडिया के लिए अभी तक 90 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में आर अश्विन (R Ashwin) ने कुल 463 विकेट हासिल किए हैं. वह टेस्ट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. आर अश्विन (R Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे और 65 टी20 मैच भी खेले है. वनडे में आर अश्विन (R Ashwin) ने 151 विकेट और टी20 में 72 विकेट अपने नाम किए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news