ICC Test Rankings: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ICC टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर-1 गेंदबाज
Advertisement

ICC Test Rankings: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ICC टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर-1 गेंदबाज

Latest ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है.

ICC Test Rankings: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ICC टेस्ट रैंकिंग में बना नंबर-1 गेंदबाज

Latest ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी कर दी है. इस रैंकिंग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बन गया है. इस भारतीय गेंदबाज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) से शीर्ष गेंदबाज का ताज छीना है. ये खिलाड़ी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में सबसे सफल गेंदबाज रहा था.

टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज बना ये खिलाड़ी

आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग (ICC Test Rankings) में टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बने हैं. 36 वर्षीय आर अश्विन (R Ashwin) ने पहली बार 2015 में नंबर 1 रैंक के टेस्ट गेंदबाज होने का सम्मान हासिल किया था, और तब से कई मौकों पर शीर्ष स्थान पर लौट आए हैं. ताजा टेस्ट रैंकिंग में अश्विन के 869 रेटिंग अंक हैं. वहीं जेम्स एंडरसन के अब 859 रेटिंग पॉइंट हैं.

टीम इंडिया की सीरीज जीत के हीरो रहे अश्विन

टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की. अश्विन (R Ashwin) इस सीरीज के सबसे सफल गेंदबाज भी रहे. उन्होंने 4 मैचों में कुल 25 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से 86 रनों का योगदान भी दिया.  अश्विन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खेलते हुए पूरी एक सीरीज में 25 या उससे ज्यादा विकेट दो बार लिए हैं. इसी के साथ वह ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. इनके अलावा दोनों देशों का कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया है. साल 2013 में भी अश्विन ने चार टेस्ट मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए थे.

आर अश्विन के शानदार आंकड़े

आर अश्विन (R Ashwin) टीम इंडिया के लिए अभी तक 92 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों में आर अश्विन (R Ashwin) ने कुल 474 विकेट हासिल किए हैं. वह टेस्ट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. आर अश्विन (R Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे और 65 टी20 मैच भी खेले है. वनडे में आर अश्विन (R Ashwin) ने 151 विकेट और टी20 में 72 विकेट अपने नाम किए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news