IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया पर बुरी तरह भड़के पूर्व कोच, बयान से फैंस को लगेगी मिर्ची!
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया पर बुरी तरह भड़के पूर्व कोच, बयान से फैंस को लगेगी मिर्ची!

IND vs AUS 3rd Test: भारतीय टीम को इंदौर टेस्ट मैच में शुक्रवार को 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के नेतृत्व में खेलते हुए तीसरे दिन के शुरुआती सेशन में ही मुकाबला जीत लिया. हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री बुरी तरह भड़क गए.

team india loss

Border Gavaskar Trophy, IND vs AUS 3rd Test: इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हरा दिया. इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ऐसा बयान दिया जिसे सुनकर भारतीय फैंस को अच्छा नहीं लगेगा. ये मैच पिछले दो टेस्ट की ही तरह 3 दिन में खत्म हो गया. 

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया बयान

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि मेजबान टीम के बल्लेबाजों को ‘आत्ममुग्धता और अति आत्मविश्वास’ का खामियाजा भुगतना पड़ा. उन्होंने कहा कि तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ऐसे विकेट पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबदबा बनाने के अति आतुर थी जिस पर गेंद काफी टर्न ले रही थी. उन्होंने बताया कि पिच पर पहले दिन से ही असमान उछाल था.

'हल्के में लेने लगते हो...'

रवि शास्त्री ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘थोड़ी सी आत्ममुग्धता और थोड़ा सा अति आत्मविश्वास, देखिए क्या कर सकता है. इसमें आप चीजों को हल्के में लेने लगते हो, आप सतर्क नहीं रहते और यह मैच आपको नीचे ले आएगा. मुझे लगता है कि यह (हार) इन सभी चीजों का समन्वय था. जब आप पहली पारी को देखोगे तो जरा उनके द्वारा खेले गए कुछ शॉट को देखो, इस तरह की परिस्थितियों में दबदबा बनाने की कोशिश करने की अति उत्सुकता देखिए. इसका आकलन करने के लिए 1-2 कदम पीछे रखकर देखिए.’

हेडन ने जमकर की आलोचना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने भी भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना की. उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को देखकर ऐसा लग रहा था कि वे टीम में अपनी जगह बचाने को खेल रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘टीम में भी बदलाव हुआ. केएल राहुल को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया. इस तरह की चीजें थोड़ी अस्थिरता भरी होती हैं, खिलाड़ी अपना स्थान बचाने के लिए खेल रहे थे और ये मौके अलग तरह की मानसिकता बना सकते हैं.’ (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news