IND vs SA: इस भारतीय खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में ही बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, धवन ने मौका देकर की बड़ी गलती
Advertisement

IND vs SA: इस भारतीय खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में ही बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, धवन ने मौका देकर की बड़ी गलती

India vs South Africa: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले मैच में एक भारतीय गेंदबाज ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया. ये खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल हुआ था. 

Photo (BCCI)

India vs South Africa 1st Odi Match: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन गेंदबाजों ने इसे गलत साबित कर दिखाया. इस मैच में टीम इंडिया के लिए पहली बार वनडे मैच खेल रहे एक खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी खराब रहा और एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. 

इस खिलाड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम (Indian Team) के लिए पहली बार वनडे मैच खेलने वाले रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के लिए उनका डेब्यू मैच बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा.  रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने इस मैच में विकेट तो हासिल किया लेकिन वह रन बचाने में नाकाम रहे. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने 8 ओवर गेंदबाजी करते हुए 8.62 की इकॉनमी से 69 रन खर्च किए और 1 ही विकेट हासिल किया. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) इस मैच में टीम इंडिया की ओर से सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. 

पहले ही मैच में जमकर लुटाए रन 

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) इस खराब प्रदर्शन के बाद वनडे के डेब्यू मैच में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड बिशन सिंह बेदी के नाम था, उन्होंने 10 ओवर में 68 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे. वहीं निखिल चोपड़ा भी अपने डेब्यू मैच में 65 रन खर्च कर चुके हैं और वॉशिंगटन सुन्दर ने भी 65 रन दिए थे. 

ऐसा रहा वनडे सीरीज का पहला मैच 

 दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में  साउथ अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 249 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की ओर डेविड मिलर (नाबाद 75) और हेनरिच क्लासेन (नाबाद 74) की अर्धशतकीय पारियां खेली. इस टारगेट के जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की ओर से संजू सैमसन ने नाबाद 86 रन और श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news