Rashid Khan: IPL में इतिहास रचने से सिर्फ 4 कदम दूर राशिद खान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुनहरा मौका
Advertisement
trendingNow12172460

Rashid Khan: IPL में इतिहास रचने से सिर्फ 4 कदम दूर राशिद खान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुनहरा मौका

MI vs GT IPL 2024: दुनिया के बेहतरीन टी20 गेंदबाजों में से एक अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2024 के अपने पहल ही मैच में इतिहास रचने की दहलीज पर हैं. गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच में वह एक बड़े मुकाम से सिर्फ 4 विकेट दूर हैं.

Rashid Khan: IPL में इतिहास रचने से सिर्फ 4 कदम दूर राशिद खान, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुनहरा मौका

Rashid Khan IPL Records: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले आईपीएल 2024 के पांचवें मैच में एक्शन में होंगे. वह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते नजर आएंगे. इस सीजन के अपने पहले मैच में राशिद खान की नजरें एक बड़े मुकाम पर होंगी. राशिद खान के पास इस मैच में कुछ विकेट चटकाते ही गुजरात के लिए खेलते हुए एक मामले में पहला गेंदबाज बनने के मौका है. आज तक कोई भी गुजरात टाइटंस के गेंदबाज इस मुकाम तक नहीं पहुंच सका है.

बनेंगे पहले GT के बॉलर

मुंबई इंडियंस के खिलाफ हाई-वोल्टेज मैच में राशिद के पास इतिहास रचने और लीग में 50 विकेट लेने वाले पहले गुजरात के गेंदबाज बनने का मौका है. अब तक उन्होंने गुजरात के लिए खेलते हुए 33 आईपीएल मैचों में 46 बल्लेबाजों को आउट किया है. वह फ्रेंचाइजी के लिए दूसरे सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. राशिद इस मैच में अगर 4 विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह गुजरात के पहले ऐसे गेंदबाज बन जाएंगे जिन्होंने टीम के लिए आईपीएल में 50 विकेट का आंकड़ा छुआ है.

ये भी पढ़ें : बीच मैदान पर पहले की बदतमीजी, फिर BCCI ने दिखाया आईना; सुना दी बड़ी सजा

शमी के नाम सबसे ज्यादा विकेट

भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 33 मैचों में उन्होंने 48 बल्लेबाजों को आउट किया है. चोट के कारण वह मौजूदा आईपीएल सीजन से बाहर हैं. पिछले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर मोहम्मद शमी ने पर्पल कैप अपने नाम की थी. मोहम्मद शमी भारत में हुए ODI वर्ल्ड कप 2023 में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

ये भी पढ़ें : कौन हैं आंद्रे रसेल की वाइफ जेसिम? खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से नहीं हैं कम

गुजरात-मुंबई के बीच महामुकाबला 

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में हार्दिक पंड्या अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के खिलाफ खेलेंगे. 30 वर्षीय भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक ने गुजरात की टीम को 2022 में आईपीएल खिताब जिताया था. वहीं, 2023 में वह टीम को फाइनल तक ले जाने में सफल रहे थे. अब वह मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं. आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले वह मुंबई में शामिल हुए थे. हार्दिक के मुंबई में जाने के बाद गुजरात टाइटंस का कप्तान 24 वर्षीय युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को बनाया गया है. ऐसे में मुंबई और गुजरात के बीच मैच बेहद ही रोमांचक होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : 'भारतीय क्रिकेट को उसका रत्न वापस मिल गया', पंत की वापसी को इस दिग्गज ने बताया चमत्कार

Trending news