Ramiz Raja: PCB से रमीज राजा की छुट्टी होना तय? इस शख्स को मिल सकती है चेयरमैन पद की कुर्सी
Advertisement

Ramiz Raja: PCB से रमीज राजा की छुट्टी होना तय? इस शख्स को मिल सकती है चेयरमैन पद की कुर्सी

Pakistan Cricket Board: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद PCB में बड़े बदलाव हो सकते हैं. रमीज राजा की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है. 

Twitter

PCB Chairman Ramiz Raja: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद हर तरफ पाकिस्तानी टीम की आलोचना हो रही है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़े बदलाव हो सकते हैं. रमीज राजा को चेयरमैन की कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है. अब उनकी जगह  नजम सेठी को नया PCB अध्यक्ष बनाया जा सकता है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

रमीज राजा की हो सकती है छुट्टी

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बोर्ड के पूर्व सदस्यों के नेतृत्व में एक गुट ने रमीज राजा को पीसीबी अध्यक्ष के पद से हटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है. इस गुट का दावा किया है कि पर्दे के पीछे कुछ चल रहा है. देश के कानून मंत्रालय ने PCB में बदलाव के लिए बोर्ड के संरक्षक प्रधानमंत्री से मुलाकात की है. 

PCB के एक सूत्र ने कहा, ‘हां, कुछ तो चल रहा है. अफवाहें प्रबल हैं कि नजम सेठी हाल ही में लाहौर में एक समारोह में प्रधानमंत्री से मिले थे. ऐसे में रमीज को पद से हटाया जा सकता है. रमीज सितंबर 2021 से पीसीबी अध्यक्ष हैं और उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने नामित किया था. 

इस वजह से छोड़ा था पद 

जब इमरान खान की पार्टी ने 2018 के आम चुनावों में अधिकांश सीटें जीती, तो नजम सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और 1992 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रमीज राजा को पिछले वर्ष सितंबर में 3 साल की अवधि के लिए सर्वसम्मति से PCB का 36वां अध्यक्ष चुना गया था. 

सेठी 2018 में पीसीबी के अध्यक्ष पद से हटे थे जब इमरान खान प्रधानमंत्री बने थे लेकिन उनके इमरान के साथ खराब संबंधों के कारण उन्हें अपने पद से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा था. सेठी ने 2013 और 2014 में भी पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में काम किया था. 

PM करते हैं नामांकित 

बोर्ड के संविधान के तहत, प्रधानमंत्री अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों को नामांकित करता है और उनमें से एक को ‘बोर्ड ऑफ गवर्नर्स’ द्वारा चुना जाता है. शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद हालांकि रमीज अपने पद पर बने रहने में सफल रहे. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news