Racist Comment: नस्लवादी कमेंट के मामले में पूर्व कप्तान को मिली राहत, सामने आई ये बड़ी जानकारी
Advertisement

Racist Comment: नस्लवादी कमेंट के मामले में पूर्व कप्तान को मिली राहत, सामने आई ये बड़ी जानकारी

Michael Vaughan : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली. उन पर 14 साल पहले नस्लवादी कमेंट करने के आरोप लगे थे. इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे सफल क्लब यॉर्कशर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने 2020 में सार्वजनिक रूप से इस बारे में बयान दिया था.

michael vaughan

Racism Allegations, Michael Vaughan : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली. उन्हें नस्लवादी कमेंट करने के आरोपों से बरी कर दिया गया है. वॉन ने खुद ही यह जानकारी साझा की. इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे सफल क्लब यॉर्कशर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने 2020 में सार्वजनिक रूप से इस बारे में बयान दिया था. वॉन को अब इन आरोपों से बरी किया गया है.

पैनल ने आरोपों को किया खारिज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने शुक्रवार को कहा कि एक अनुशासनात्मक पैनल ने उन पर लगे नस्लवाद के आरोपों को खारिज कर दिया है. वॉन पर आरोप लगा था कि उन्होंने 2009 में यॉर्कशर टीम के एशियाई मूल के खिलाड़ियों के समूह के प्रति नस्लीय टिप्पणी की थी.

रफीक ने दिया था बयान

इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे सफल क्लब यॉर्कशर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने 2020 में सार्वजनिक रूप से कहा था कि 2008 से 2018 के बीच उन्हें दो बार नस्लीय उत्पीड़न और धमकी का सामना करना पड़ा था. रफीक ने कई आरोप लगाए थे जिसमें वॉन का नाम भी शामिल था. रफीक के मुताबिक, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने एक टी20 मैच के दौरान उनके और एशियाई मूल के अन्य खिलाड़ियों पर निशाना साधा था.

क्या कहा था वॉन ने?

रफीक के अनुसार, वॉन ने तब एशियाई मूल के खिलाड़ियों के बारे में कहा था, ‘आप लोगों की संख्या काफी बढ़ गई है, हमें इस पर कुछ करने की जरूरत है.’ वॉन ने बाद में स्पष्ट रूप से आरोप से इनकार किया और उन्होंने ट्विटर पर कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के आरोप को खारिज कर दिया गया है. वॉन ने इस बारे में सोशल मीडिया पर बयान भी साझा किया. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news