कोच के इस सवाल पर पंत ने दिया मजेदार जवाब- मुझे पूरी रात के लिए चाहिए, मैं कल बैटिंग करूंगा...
Advertisement
trendingNow11505668

कोच के इस सवाल पर पंत ने दिया मजेदार जवाब- मुझे पूरी रात के लिए चाहिए, मैं कल बैटिंग करूंगा...

Ind vs Ban 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में गिल, राहुल, पुजारा और कोहली सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद अक्षर पटेल को नाइट वाचमैन के रूप में भेजा गया. उनादकट भी प्रमोट होकर बल्लेबाजी करने के लिए आए. पंत के होते हुए इन्हें पहले क्यों भेजा गया?

कोच के इस सवाल पर पंत ने दिया मजेदार जवाब- मुझे पूरी रात के लिए चाहिए, मैं कल बैटिंग करूंगा...

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के लिए जीत के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि जब बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने पूछा कि किस-किस को नाइट वाचमैन चाहिए, तो पंत ने रिप्लाई किया कि उन्हें तो रातभर के लिए चाहिए और फिर तौलिया डालकर लेट गए.

दरअसल, सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 145 रन बनाने थे. लेकिन इतने कम स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही और शुभमन गिल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली में से कोई भी बल्लेबाज 10 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका.

विराट बोले- मैं संभाल लूंगा

इसके बाद अक्षर पटेल को नाइट वाचमैन के रूप में बल्लेबाजी के लिए भेजा गया. जयदेव उनादकट भी प्रमोट होकर ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए आए. इन दोनों बल्लेबाजों को पहले क्यों भेजा गया जबकि ऋषभ पंत मौजूद थे. टीम इंडिया के महान खिलाड़ी और पूर्व कप्तान सुनिल गावस्कर ने भी सवाल उठाते हुए कहा कि अगर राइट हैंड-लेफ्ट हैंड का कॉम्बीनेशन भी चाहिए था तो अक्षर की जगह पंत को भेजा जाना चाहिए था.

लेकिन पंत के पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर नहीं आने के पीछे की वजह कुछ और थी. दरअसल, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ टीम इंडिया के बल्लेबाजों से सवाल कर रहे थे कि किस-किसको नाइट वाचमैन चाहिए. विराट कोहली ने उनके सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें नहीं चाहिए, वो संभाल लेंगे. 

पंत बोले- मैं कल जाकर बैटिंग करूंगा, आज नहीं

रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि कोहली ने इनकार कर दिया था. लेकिन पंत ने विक्रम राठौड़ के सवाल पर कहा, 'मुझे पूरी रात के लिए नाइट वाचमैन चाहिए. मैं आज नहीं कल बैटिंग करूंगा. आप एश भाई को भेज दो या जिसे चाहे भेज दो.' इसके बाद सिर पर रखे तौलिये के साथ वो टेबल पर लेट गए. अश्विन ने कहा कि पंत के मजेदार जवाब के बाद उन्हें हंसी आ गई.

उन्होंने बताया कि जब ये सब हो रहा था तब वो टेंशन में थे लेकिन पंत एकदम रिलैक्स था और चुटकुले सुना रहा था. हालांकि, दूसरे दिन पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन पहली पारी में 93 रनों की पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज के बल्ले से दूसरी पारी में सिर्फ 9 रन ही निकले और वो विकेट गंवा बैठे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news