R Ashwin: बिना मैच खेले ही वर्ल्ड क्रिकेट में छा गए अश्विन, अचानक ये कमाल कर मचा दिया तहलका
Advertisement
trendingNow11748306

R Ashwin: बिना मैच खेले ही वर्ल्ड क्रिकेट में छा गए अश्विन, अचानक ये कमाल कर मचा दिया तहलका

Team India: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है लेकिन उन्होंने एक कमाल कर वर्ल्ड क्रिकेट में अचानक तहलका मचा दिया है. भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में अपना टॉप स्थान बरकरार रखा है. 

R Ashwin: बिना मैच खेले ही वर्ल्ड क्रिकेट में छा गए अश्विन, अचानक ये कमाल कर मचा दिया तहलका

R ashwin Record: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है लेकिन उन्होंने एक कमाल कर वर्ल्ड क्रिकेट में अचानक तहलका मचा दिया है. भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में अपना टॉप स्थान बरकरार रखा है. 

बिना मैच खेले ही वर्ल्ड क्रिकेट में छा गए अश्विन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे रविचंद्रन अश्विन 860 अंकों के साथ दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज बने हुए हैं. रविचंद्रन अश्विन के बाद इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 829 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह (772) और रविंद्र जडेजा (765) क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर बरकरार हैं. गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाड़ा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (824) को पछाड़कर 825 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

अचानक हुआ ये बड़ा फेरबदल 

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक पायदान नीचे 14वें स्थान पर खिसक गए हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा 12वें स्थान पर हैं. चेतेश्वर पुजारा 25वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर एक-एक पायदान ऊपर चढ़कर क्रमश: 36वें और 37वें स्थान पर हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टॉप 10 में शामिल एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं. वह 10वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के जो रूट ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को पछाड़कर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए. बल्लेबाजों की रैंकिंग में रूट पांच स्थान की छलांग के साथ लाबुशेन को पछाड़कर नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं.

विलियमसन दूसरे स्थान पर आ गए

ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड को एजबस्टन में रोमांचक पहले टेस्ट में दो विकेट से हराकर पांच टेस्ट की एशेज में 1-0 की बढ़त बनाने के एक दिन बाद रैंकिंग में बदलाव आया है. रूट ने इंग्लैंड की पहली पारी में 118 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए जबकि लाबुशेन दोनों पारियों में बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे. इंग्लैंड के खिलाफ शून्य और 13 रन बनाने वाले लाबुशेन तीसरे स्थान पर खिसक गए. न्यूजीलैड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर आ गए.

टॉप छह बल्लेबाजों के बीच सिर्फ 26 रेटिंग अंक का अंतर

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड (एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर) और स्टीव स्मिथ (चार स्थान गिरकर छठे स्थान पर) भी नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनने की दौड़ में पिछड़ गए हैं. हालांकि टॉप छह बल्लेबाजों के बीच सिर्फ 26 रेटिंग अंक का अंतर है. गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाड़ा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (824) को पछाड़कर 825 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

Trending news