PBKS vs KKR: नीतीश राणा ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! 10 करोड़ के खिलाड़ी को बेंच पर बैठाया
Advertisement
trendingNow11635448

PBKS vs KKR: नीतीश राणा ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! 10 करोड़ के खिलाड़ी को बेंच पर बैठाया

IPL 2023: इंडियन प्रीमिय लीग का 16वां सीजन (IPL-2023) शुरू हो चुका है. सीजन के दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स आमने-सामने हैं. कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने इस मैच में एक ऐसे खिलाड़ी को बेंच पर बैठा दिया, जिसे ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में खरीदा गया था.

nitish rana

PBKS vs KKR, Playing 11: दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में अपना पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला. इस मैच में कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा (Nitish Rana) ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. नीतीश ने हालांकि अपनी टीम की प्लेइंग-11 चुनते हुए एक ऐसे खिलाड़ी को ही बेंच पर बैठा दिया, जिसे ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि मिली थी.

नीतीश ने जीता टॉस

मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब और कोलकाता के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता. उन्होंने पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पंजाब की कमान धुरंधर ओपनर शिखर धवन संभाल रहे हैं. ये दोनों ही टीमों का मौजूदा सीजन में पहला मैच है. 

नीतीश ने 3 पेसर्स को टीम में दिया मौका

नीतीश ने इस मुकाबले के लिए टीम में 3 पेसर- शार्दुल ठाकुर, टिम साउदी और उमेश यादव को शामिल किया लेकिन न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के पेसर लॉकी फर्ग्युसन को प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया. उन्होंने 31 साल के इस धुरंधर  को बेंच पर ही बैठाए रखा. लॉकी फर्ग्युसन ने आईपीएल के पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था और 13 मैचों में 12 विकेट लिए. वह अभी तक अपने करियर में एक टेस्ट, 53 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. लॉकी को ऑक्शन के दौरान 10 करोड़ रुपये देकर केकेआर ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था.

टी20 में ले चुके हैं 146 विकेट

लॉकी फर्ग्युसन पिछले आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए खेले थे. उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया लेकिन बाद में उन्हें केकेआर में ट्रेड कर दिया गया था. लॉकी को गुजरात ने 2022 के आईपीएल ऑक्शन में 10 करोड़ रुपये मिले थे. लॉकी के करियर की बात करें तो उन्होंने वनडे में 85 जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 43 विकेट लिए हैं. अपने ओवरऑल टी20 करियर में लॉकी ने 128 मैचों में 146 विकेट झटके हैं. लॉकी की फिटनेस को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं है. 

कोलकाता की प्लेइंग-11 : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मनदीप सिंह, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, अनुकूल रॉय, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग-11 : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जीतेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम करेन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर और  अर्शदीप सिंह

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news